आयरलैंड के खिलाफ देहरादून में क्रिकेट सीरीज की मेजबानी करेगा अफगानिस्तान

अफगानिस्तान की टीम आयरलैंड के खिलाफ भारत में देहरादून के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 21 फरवरी से 19 मार्च तक क्रिकेट सीरीज की मेजबानी करेगी। मेजबान अफगानिस्तान की टीम इस क्रिकेट सीरीज में मेहमान आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मैच, पांच वन डे और एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी। आयरलैंड के खिलाफ देहरादून में क्रिकेट सीरीज की मेजबानी करेगा अफगानिस्तानआयरलैंड के खिलाफ देहरादून में क्रिकेट सीरीज की मेजबानी करेगा अफगानिस्तान

डीस्पोटर्स  तीन टी-20 मैचों की सीरीज के शुरू के दो और पांच वन डे मैचों की सीरीज के पहले, तीसरे और चौथे मैच का सीधा प्रसारण करेगा। डी स्पोटर्स ने पुलवामा हमले में हुए शहीदों के सम्मान में हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के मैचों का प्रसारण स्थगित कर दिया है। 

इस क्रिकेट सीरीज में आयरलैंड के धुरंधर गेंदबाज टिम मुरटाग और अफगानिस्तान के राशिद खान पर निगाहें रहेगी। आयरलैंड के शीर्ष बल्लेबाज एंडयू बालबर्नी और अफगानिस्तान के धुरंधर बल्लेबाज रहमान शाह पर अपनी अपनी टीम को बड़े स्कोर तक ले जाने की जिम्मेदारी रहेगी। फगानिस्तान और आयरलैंड के बीच इस क्रिकेट सीरीज का आगाज देहरादून में 21 फरवरी को पहले टी -20 मैच से होगा। यह टी-20 मैच शाम साढ़े छह बजे से शुरू होगा। 

यह दूसरा मौका होगा जब अफगानिस्तान और आयरलैंड की टीमें एक दूसरे के खिलाफ क्रिकेट सीरीज खेलेंगी। पहले यह क्रिकेट सीरीज 23 मार्च को खत्म होनी वाली थी लेकिन आईपीएल भी इसी दिन शुरू हो होने के कारण दोनों देश इस क्रिकेट सीरीज को 19 मार्च को खत्म करने को राजी हो गए हैं। अफगानिस्तान के तीन धुरंधर क्रिकेटर-राशीद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान को इसमें खेलने और खुद को मई में 2019 के वन डे विश्व कप के लिए तैयार करने का मौका मिल जाएगा। 

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच क्रिकेट सीरीज के मैचों का कार्यक्रम : तीन टी-20 मैचों की सीरीज : पहला 21 फरवरी, दूसरा 23 फरवरी और तीसरा 24 फरवरी को। पांच वन डे मैचों की सीरीज : पहला 28 फरवरी, दूसरा 2 मार्च, तीसरा 5मार्च, चौथा 8 मार्च और पांचवां 10 मार्च को। एकमात्र टेस्ट मैच : 15 से 19 मार्च तक। 

Back to top button