भारतीय प्रतिभा में दुनिया का मनोरंजन करने में सक्षम: आमिर खान

नई दिल्ली: अभिनेता आमिर खान ने भारतीय कलाकारों के पश्चिमी देशों में काम करने के प्रचलन का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि भारतीय प्रतिभा में दुनिया का मनोरंजन करने की क्षमता है.

यूपी में टैक्स फ्री हुई आमिर खान की “दंगल”आमिर खान ने भारतीय कलाकारों

मौजूदा दौर में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (क्वांटिको व बेवॉच) और दीपिका पादुकोण (ट्रिपल एक्स: द रिटर्न ऑफ जेंडर केज) हॉलीवुड में अपनी मौजूदगी दर्ज करा रही हैं. वेबसाइट ‘हॉलीवुड रिपोर्टर डॉट कॉम’ को दिए इंटरव्यू में आमिर ने कहा कि वह पश्चिम का रुख तभी करेंगे जब उन्हें किसी फिल्म की कहानी रोमांचित करेगी.

‘दंगल’ के साथ अा रहा ‘जग्गा जासूस’ की फिल्म का ट्रेलर…

उन्होंने बताया कि अतीत में उन्हें कई बार हॉलीवुड फिल्मों में काम करने का प्रस्ताव मिला, लेकिन बढ़िया कहानी और कैरेक्टर नहीं होने की वजह से इन्हें ठुकराना पड़ा.

आमिर के मुताबिक, “मेरे लिए फिल्म की कहानी रोमांचक होनी चाहिए. दुनिया के किस कोने से यह आ रही है, यह मायने नहीं रखती. जब मुझे पसंदीदा कहानी मिलेगी तो खुशी से करूंगा. फिलहाल मैं भारतीय फिल्में करने के लिए ज्यादा उत्साहित हूं क्योंकि दर्शकों के साथ मेरा भावुक संबंध है जो पिछले 25-30 सालों में बना है.”

आमिर फिल्म ‘दंगल’ के रिलीज की तैयारी कर रहे हैं. उत्तरी अमेरिका के सिनेमाघरों में यह 21 दिसंबर को रिलीज होगी. नितेश तिवारी निर्देशित ‘दंगल’ पूर्व पहलवान महावीर सिंह फोगट के जिंदगी पर आधारित है.

इंटरव्यू में आमिर ने बताया कि ‘दंगल’ साहस की मानवीय कहानी होने के साथ ही खुद पर और अपनी बेटियों पर विश्वास करने की कहानी है.

अभिनेता का मानना है कि यह पारिवारिक फिल्म दुनिया के अलग अलग हिस्सों और संस्कृतियों से जुड़ सकती है. एक्टर के मुताबिक, ‘दंगल’ का सकारात्मक असर देखने को मिलेगा. यह फिल्म अमेरिका और कनाडा में 350 स्क्रीन्स पर रीलिज होगी.

Back to top button