आप भी वास्तु की इन बातों का जरुर रखें ध्यान, वरना आपको भी झेलना पड़ सकता है नुकसान

वास्तुशास्त्र के अनुसार हम लोग रोजमर्रा के जीवन में कई छोटी-छोटी बातें जिन्हें हम नजरअंदाज कर देते हैं, वही चीजे हमारे जीवन पर बहुत बुरा असर डाल सकती है, इसलिए अगर आपके घर में वास्तु दोष है तो तुरंत ही उसे दूर कर लेना चाहिए.आप भी वास्तु की इन बातों का जरुर रखें ध्यान, वरना आपको भी झेलना पड़ सकता है नुकसान

1-वास्तुशास्त्र में बताया गया है की घर में टूटी-फूटी वस्तुएं रखने से आपके घर में वास्तुदोष हो सकता है, इसलिए अगर आपके घर में ऐसी कोई वास्तु है तो उसे फ़ौरन ही अपने घर से हटा दे. इन चीजों को घर में रखने से आपके घर में दरिद्रता का प्रवेश हो सकता है. घर में टूटा हुआ आइना रखने से परिवार के सदस्यों को मानसिक तनाव हो सकता है. इसके अलावा अगर पति-पत्नी का टूटे हुए पलंग पर सोते है तो इससे भी घर में वास्तुदोष हो सकता है.

2-वास्तुशास्त्र में दवाओं का रसोईघर में रखना अच्छा नहीं माना जाता है. अपने घर को वास्तुदोष से बचाने के लिए हर साल श्री गणेश की पूजा अवश्य करानी चाहिए. इसके अलावा जब भी घर से बाहर निकले तो माता-पिता को प्रणाम अवश्य करें. अपने घर के प्रवेश द्वार हमेशा साफ़ सुथरा और स्वच्छ रखना चाहिए. घर का प्रवेश द्वार जितना स्वच्छ होगा घर में लक्ष्मी आगमन की संभावना उतनी ही बढ़ जाती है. 

Back to top button