आपकी हथेली बताती है किस रोग से जीवन भर हो सकते हैं परेशान

समुद्रशास्त्र के अनुसार, हाथ पर बननेवाली रेखाओं से जीवन और भाग्य में होनेवाले बदलाव के बारे में पता लगाया जा सकता है। हथेली की कुछ रेखाओं के द्वारा इस बात का ज्ञान प्राप्त किया जा सकता है कि भविष्य में हमें कौन-से रोग हो सता सकते हैं। यह जानकर हम अभी से सावधानी बरत सकते हैं …आपकी हथेली बताती है किस रोग से जीवन भर हो सकते हैं परेशान

बड़े रोग की होती है आशंका
समुद्र शास्त्र के अनुसार, यदि हथेली पर स्थित मंगल ग्रह के स्थान पर अधिक रेखाएं हैं तो पेट संबंधित रोग हो सकते हैं। वहीं मंगल से निकली रेखाएं जीवन और मस्तिष्क रेखाओं को पार कर शनि पर्वत तक जाती हों तो किसी बड़े रोग की आशंका बनी रहती है।

आंख से संबंधित होता है रोग
मंगल ग्रह के स्थान पर अगर तिल है तो आपको आंख से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है। वहीं अगर शनि पर्वत की उंगली पर या शनि क्षेत्र में अधिक रेखाएं और क्रॉस के निशान हों तो गैस व पायरिया जैसी बिमारियां होने की आशंका लगी रहती है।

कान से संबंधित होता है रोग
यदि हृदय रेखा पर शनि के नीचे द्वीप चिह्न हो तो जातक को रीढ़ की हड्डी से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है। वहीं अगर व्‍यक्ति के हाथ में शुक्र पर्वत पर कोई बिंदु दिखाई तो उसे आनेवाले समय में कान से संबंधित कोई रोग हो सकता है।

पेट से संबंधित होता है रोग
अगर मंगल ग्रह पर ज्यादा रेखाएं और शनि पर सीधी रेखाएं हों तो आपको गठिया जैसी बीमारी से परेशानी हो सकती है। वहीं अगर मंगल ग्रह पर बड़े-बड़े क्रास हों तो पेट से संबंधित कोई रोग हो सकता है। इस तरह के रोग की जांच के लिए आपको शनि ग्रह की स्थिति देखना भी आवश्यक है।

ऐसे हो सकता है बुखार
हस्तरेखा के अनुसार, अगर जातक का हाथ नरम हो और मंगल ग्रह पर अधिक रेखाएं हो तो सिर में भारीपन, पेट में गैस ऐसी बीमारियां परेशान करती हैं। यदि आपकी जीवन रेखा पर लाल रंग का बिंदु है तो आप आंतों के बुखार से घिर सकते हैं।

ऐसे लोग होते हैं गुस्सैल
वहीं अगर हाथ पर मंगल ग्रह उत्तम हो और मस्तिष्क रेखा में दोष हो तो जातक चिड़चिड़ा और गुस्सैल प्रवृत्ति वाला होता है। ऐसे लोगों में बीपी की भी समस्या भी हो सकती है। यदि हथेली में मस्‍तक रेखा पर किसी प्रकार का कोई निशान है तो आपको बहरापन हो सकता है।

हृदय से संबंधित होता है रोग
समुद्रशास्त्र के अनुसार, जातक हृदय रेखा पर बिंदु है तो आपको जीवन में आगे चलकर हृदय की समस्‍या हो सकती है। वहीं अगर हाथ में बुध पर्वत पर किसी बिंदुनुमा कोई धब्‍बा हो तो आपको पित्‍त संबंधी बीमारी के साथ ही बुखार भी आ सकता है।

Back to top button