आपने सुना क्या??? बंद होने वाला है आपका रिलायंस जियो!!! क्यों??

आपने सुना क्या??? बंद होने वाला है आपका रिलायंस जियो!!! क्यों?? रिलायंस जियो का सिम इस्तेमाल करने वालों के लिए हम जरूरी खबर लेकर आए हैं। हमारा मानना है कि कुछ जानकारियां हैं, जिनके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए…

आपने सुना क्या??? बंद होने वाला है आपका रिलायंस जियो!!! क्यों??

इस वक्त रिलायंस जियो की देशभर में कितनी डिमांड है इस बात से तो आप वाकिफ ही होंगे। सिर्फ अदाजा लगा लीजिए कि दो महीने में जिस सर्विस के दो करोड़ से ज्यादा कस्टमर्स हो जाएं तो उसकी दीवानगी किस कदर सिर चढ़कर बोल रही होगी। दरअसल जियो ने अपने ऑफर में कस़्टमर्स को ऐसा लुभाया है कि इसका जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। कुल मिलाकर ये कहें कि आने वाले वक्त में Reliance Jio देश की नंबर एक टेक कंपनी बन जाएगी, ये कहना भी गलत नहीं होगा। इस बीच हम Reliance Jio को इस्तेमाल करने वालों के लिए एक बड़ी खबर लेकर आए हैं। Reliance Jio के 4 जी सर्विस और फ्री वॉयस कॉलिंग का इस्तेमाल करने वालों के लिए ये बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है कि आपका Reliance Jio बंद हो सकता है।

दरअसल अगर आप किसी दूसरे राज्य के पहचान पत्र के जरिए किसी और राज्य में Reliance Jio का सिम चला रहे हैं तो आपके लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है। Reliance Jio के सूत्रों के हवाले से ये खबर आ रही है कि आपका नंबर जल्द ही बंद कराया जा सकता है। इसके अलावा एक और खबर निकलकर सामने आ रही है कि अगर आपने Reliance Jio का सिम लेते वक्त फिंगरप्रिंट वैरिफिकेशन नहीं कराया है तब भी आपके लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है और आपका Reliance Jio सिम की सर्विस को बंद कराया जा सकता है। आपको बता दें कि कुछ कस्टमर्स ऐसे हैं जिन्होंने शुरुआत में सिर्फ आधार कार्ड और फोटो देकर Reliance Jio का सिम ले लिया था। हालांकि Reliance Jio की तरफ से लोगों को इस बारे में सूचना भी दी जा रही है।

Reliance Jio ने अपने कस्टमर्स के लिए कहा है कि जिन लोगों ने फिंगरप्रिंट वैरिफिकेशन नहीं करवाया है, उनका सिम डिएक्टिवेट किया जा सकता है, इसलिए वो लोग जल्द ही रिलायंस स्टोर में पहुंचकर अपना फिंगरप्रिट वैरिफिकेशन दे सकते हैं। Reliance Jio की तरफ से हर कस्टमर को ये मैसेज दिया जा रहा है और इसके साथ ही मैसेज में लिखा गया है कि इगर आप फिंगरप्रिंट वैरिफिकेशन नहीं करता हैं तो आपकी तमाम सर्विस को बंद कर दिया जाएगा। यहां खास बात ये जानना जरूरी है कि जिस स्टोर से आपने Reliance Jio का सिम खरीदा है, कोशिश करें कि उसी स्टोर में जाकर अपना फिंगरप्रिंट वैरिफिकेशन दे दें क्योंकि इससे आपको बाकी फॉ़र्मेलिटीज के लिए जहमत नहीं उठानी पड़ेगी।  

इसके अलावा रिलायंस जियो का कहना है कि जिन कस्टमर्स ने फिंगरप्रिंट वैरिफिकेशन नहीं करवाया है, उनका नंबर बंद हो जाएगा। नंबर के बंद होने का सीधा मतलब ये है कि आप जियो के वेलकम ऑफर्स का फायदा बिल्कुल भी नहीं उठा पाएंगे। साथ ही आपको ये भी बता दें कि इस बात की जानकारी देने के लिए Reliance Jio की तरफ से सभी कस्टमर्स को लगातार मैसेज किए जा रहे हैं। इसके साथ ही Reliance Jio का कहना है कि जिन लोगों ने दूसरे राज्य का पहचान पत्र दिखाया है और वो किसी और राज्य में Reliance Jio का सिम चला रहे हैं, उन लोगों को भी उस राज्य के किसी रिलायंस डिजिटल स्टोर में अपनी आईडी एक बार फिर से जमा करानी होगी। तो अगर आप भी अपनी Reliance Jio की सर्विस को जारी रखना चाहते हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें।

Back to top button