pm मोदी ने किया इशारा, अमेरिका ने पाकिस्तान को दे दी चेतावनी, नही सुधरे तो…

नई दिल्ली: अमेरिका ने आतंकवाद को लेकर एक बार फिर पाकिस्तान को चेतावनी दी है। अमेरिका ने कहा कि पाकिस्तान अपनी जमीन पर पल-बढ़ रहे आतंकियों के खिलाफ एक्शन ले। इससे वह उस रिजन की शांति में अपना योगदान दे सकेगा।

आतंकियों के खिलाफ एक्शन ले पाकिस्तान

अमेरिका ने दी चेतावनी आतंकियों के खिलाफ एक्शन ले पाकिस्तान

बता दें चार दिन पहले यूएस ने पाक से कहा था कि अगर वह आतंकियों के खिलाफ एक्शन नहीं लेता है तो यूएस सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकी कैम्पस को तबाह कर देगा। स्टेट डिपार्टमेंट के स्पोक्सपर्सन जॉन किर्बी ने कहा, ”हम मानते हैं कि उस हिस्से में पाकिस्तान सीधे शांति और स्थायित्व में हिस्सा ले सकता है।”

”इसके लिए उसे आतंकियों के खिलाफ एक्शन लेना होगा, जो पड़ोसियों पर हमला करते हैं।” यूएस के टेररिज्म और फाइनेंशियल इंटेलिजेंस के एक्टिंग अंडर सेक्रेटरी एडम जुबिन शनिवार को कहा था कि पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करना चाहती है।

जुबिन ने एक इवेंट में कहा था- ‘प्रॉब्लम यह है कि पाकिस्तान सरकार में मौजूद कुछ ताकतें, खासकर- आईएसआई देश में एक्टिव सभी आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करना चाहती।

इसीलिए हम पाकिस्तान में अपने सहयोगियों से लगातार यह कह रहे हैं कि देश में ऑपरेट सभी आतंकी नेटवर्क के खिलाफ कदम उठाया जाए।’ ‘अमेरिका इस काम में पाकिस्तान की मदद करने को तैयार है।’

 
Back to top button