आज 7 राशि के जातकों के बन रहे हैं धन प्राप्ति के सुगम योग

हम आपको शुक्रवार 22 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है।
ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा?
आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल
मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :
आज आप परिवार के लिए समय निकाल सकते हैं, बाहर जाने का कार्यक्रम बनाएं तो बेहतर रहेगा। आप के धंधे की आय में बढ़ोतरी होगी। अपने जीवनसाथी को पाने के लिए आपको मेहनत करनी पड़ेगी। बहुत उलझन भरे मामले को सुलझा सकने में सफल रहेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। गलतफहमियां दूर होंगी। कार्यक्षेत्र की वजह से अचानक यात्रा हो सकता है। आपको लव पार्टनर से सच्चा प्यार मिलेगा।
वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :
आज वृषभ राशि वाले वाणी एवं व्यवहार में संयम रखिएगा व दुर्घटना से संभलिएगा। धन का कुछ अधिक व्यय होगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। जीवन में भाग लेना होगा मानसिक तनाव दूर होने की उम्मीद है। परिवार में किसी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंता में रख सकते हैं। आज प्रतिकूलताओं से भरा दिन रहेगा। मन चिंता से परेशान रहेगा। आप कोई भी जोखिम भरा कार्य अपने हाथ में लेने का साहस कर पाएंगे।
मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :
आज पारिवारिक जीवन में कुछ उथल-पुथल हो सकती है। नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए समय अनुकुल है। अगर आपने कोई काम बहुत समय और ऊर्जा के साथ पूरा किया है, तो उसका पुरस्कार आपको मिल सकता है। व्यर्थ के कार्यों में शांति नष्ट हो सकती है। व्यापार करने वाले लोगों को अपने व्यापार में कोई बड़ा फायदा हो सकता है। आपकी कोई अधूरी इच्छा पूरी होगी जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। छोटी-छोटी बातों को लेकर किसी से विवाद ना करें।
कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :
आज धन सम्पत्ति से जुड़े कार्य आपको सफलता प्रदान करेंगे। सामाजिक तौर पर आप सक्रिय रहेंगे। दोस्तों परिचित लोगों के साथ समय बीतेगा। नए प्रेम प्रसंग शुरू होने की संभावना भी बन रही है। छात्रों के सामने चुनौती का समय आ रहा है। विद्यार्थियों के लिए बहुत अच्छा समय कहा जा सकता है। माता के साथ सम्बंधों में तनाव खड़ा हो सकता है। सफलता की ओर बढ़ेंगे और कामयाबी के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। आपके घर परिवार में सुख समृद्धि बनी रहेगी।
सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :
आज पारिवारिक या व्यावहारिक कार्य के अवसर पर बाहर जाना पड़ेगा। पुराने समय में किया गया निवेश इस समय आपको लाभ कराएगा। और आपकी आर्थिक स्थिति में उछाल भी आपको देखने को मिलेगा। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होगा। आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप अपनी सभी प्रकार के पुराने कर्जों से मुक्त हो जाएंगे। थोड़ा धैर्य रखें और दूसरों की बात सुनेंगे तो गलतफहमी सुलझ जाएगी। अचानक यात्रा और फायदा हो सकता है।
कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :
भौतिक साधन तथा वस्त्र इत्यादि की खरीदारी होगी। प्रणय सम्बंधों में सफलता मिल सकती है। यह स्थिति देखने में बहुत मुश्किल लग सकती है परन्तु आप इसे आसानी से संभाल पायेंगे। आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। आप कुछ कार्यों के बारे में अधिक आत्मविश्वास से प्रभावित होंगे जिनका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आप ठंडे दिमाग से ही परिस्थिति को संभाल सकते हैं। जीवन साथी की तरफ से कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।
तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :
आज पैसों के लेन-देन में सर्तकता बरतें, कहीं भी पैसा निवेश करने से पहले कई बार सोचें। सरकारी नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं। अविवाहित लोगों की शादी तय हो सकती है। और पुराने मामलों से राहत मिलेगी। इनकम बढ़ोतरी के योग संभव है। आर्थिक योजनाओं में किया गया निवेश लाभप्रद होगा अपने बिजनेस पर ध्यान केंद्रित करें। वरिष्ठ अधिकारियों का व्यवहार नकारात्मक रहेगा। आपका खोया हुआ सच्चा प्यार आपको वापस मिल सकता है।
वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :
विदेश जाने के इच्छुक लोगों के लिए अनुकूल संयोग बनेंगे। किसी अज्ञात स्रोत से आय का प्रवाह होगा, जो आपके मूड को बढ़ाएगा। आपका जीवनसाथी आपके रिश्ते की सराहना करेगा और चिंता दिखाएगा। बेहतर होगा अपनी सेहत पर भी ध्यान दें। इनकम के क्षेत्र में लगातार बढ़ोतरी होगी। इनकम के नए स्रोत खुलेंगे। आपकी जीवन में कोई ऐसी स्थति आने वाली है जब आपको सीधे ,तुरंत और अति सक्रिय रहकर फैसले लेने होंगे।
धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :
आपको शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। धर्म-कर्म में रूचि बढ़ेगी। छोटी-छोटी बातों को लेकर क्रोध को अपने उपर हावी न होंने दें अन्यथा बनी बनाई योजनाओं पर पानी फिरने के आसार नजर आ रहे है। व्यक्तिगत मोर्चे पर खर्च में अचानक वृद्धि होगी, जो चिंता का विषय होगा। परिवार का साथ देने के लिए आपका जीवनसाथी और भी मेहनत करेगा। पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना होगा और मन को उचटने से बचाना होगा। जॉब में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।
मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :
आज का दिन आनंदपूर्वक बीतेगा। नौकरी में उत्साह बढेगा। व्यापार से लाभ मिलेगा। कार्यस्थल पर अपनी काबिलियत दिखाने का अवसर मिलेगा। हालांकि कार्यभार अधिक रहेगा किसी भी प्रकार की लापरवाही ना दिखाएं। साझेदारी में फायदा होगा। धन का लाभ मिलेगा। मानसिक बैचेनी हो सकती है। आप आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे एवं पठन-पाठन में रूचि रहेगी। परन्तु मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है।
कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :
आज शारीरिक थकान का अनुभव होगा। अनावश्यक खर्चो पर नियन्त्रण रखने की आवश्यकता है। आपके परिवार के सदस्य आपसे दूरी बनाए रखेंगे क्योंकि आपका रवैया उन्हें आहत करेगा। आपके माता-पिता आपको जीवन में एक महत्वपूर्ण निर्णय के बारे में सलाह देंगे। जो बात काफी समय से कहना चाहते रहे हैं, वह कह डालने की दिशा में आप बढ़ेंगें। कोर्ट-कचहरी के प्रश्नों में सावधानी से कदम उठाएं। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी।
मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :
आज लंबी दूरी की यात्रा करने का अवसर आएगा। स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ करने से तनाव बढ़ना संभव है, इसलिए डॉक्टरी सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध हो सकती है। मानसिक स्थिति संतुलन में रहेगी। नए कार्यों की शुरूआत के लिए यह समय अनुकूल है। व्यक्तिगत और व्यवसायिक तौर पर यह दिन उत्तम रहेगा। सरकारी नौकरी मिलने की संभावना नजर आ रही है इसलिए मेहनत करना जारी रखें जल्दी पढ़ाई में। यात्रा करते समय वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं।

Back to top button