आज ही अपने बच्चों के लिए घर पर बनाएं टेस्टी टोमेटो पास्ता

सभी बच्चे पास्ता खाना बहुत पसंद करते हैं.  पास्ता बनाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल किया जाता है. कई बच्चों को कम स्पाइसी पास्ता खाना पसंद होता है. आज हम आपको टोमेटो पास्ता की रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं. जो खाने में बहुत टेस्टी होता है. यह आपके बच्चे को भी बहुत पसंद आएगा, तो आइए जानते हैं टेस्टी टेस्टी टोमेटो पास्ता की रेसिपी. आज ही अपने बच्चों के लिए घर पर बनाएं टेस्टी टोमेटो पास्ता

सामग्री

कटे टमाटर- 400 ग्राम ,व्हाइट पास्ता- 350 से 400 ग्राम,टमाटर की प्यूरी- 1 टेबलस्पून ,लहसुन की कलियां – 2 से 3 हरे ऑलिव्स- गोल कटे ,नमक और मिर्च स्वादानुसार,आलिव ऑयल जरूरत अनुसार,धनिया और नींबू स्लाइस सजावट के लिए

विधिः

1- टोमेटो पास्ता बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन को गैस पर रखें. अब इसमें तेल डालकर गर्म करें. तेल के गर्म हो जाने पर इसमें लहसुन और ऑलिव्स डालकर 2 मिनट तक फ्राई करें. अब इसमें टोमेटो प्यूरी और कटे हुए टमाटर डालकर 15 मिनट तक पकाएं. अब इसमें नमक और मिर्च डाल कर फ्राई करें. 

2- अब एक दूसरे बर्तन में पानी डालकर गर्म करें. जब पानी गर्म हो जाए तो इसमें नमक और पास्ता डालकर उबालें. अब इसे एक छन्नी में डालकर छान लें, जिससे इसका सारा पानी निकल जाए. 

3- जब टमाटर प्यूरी गाढ़ी हो जाए तो इसमें पास्ता डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसमें कटे हुए ऑलिव्स को डालकर अच्छे से मिला लें.

4- लीजिए बच्चों का स्पेशल टोमेटो पास्ता रेडी है. अब इसे  निंबू की स्लाइस और धनिया के साथ गार्निश करें.

Back to top button