आज सिंह राशि में आए शुक्र, 1 अगस्त तक इन राशियों में लाभ का विशेष योग

नवग्रहों में छठे ग्रह शुक्र जिन्हें वृष और तुला राशि का स्वामी माना गया है वह 5 जुलाई दिन गुरुवार 2 बजकर 03 मिनट पर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। इस राशि में शुक्र 1 अगस्त तक रहेंगे। सिंह राशि में शुक्र के आगमन से मंगल और केतु के साथ इनका षडाष्टक संबंध बनेगा। ग्रहों का षडाष्टक संबंध ज्योतिषशास्त्र में अनुकूल नहीं माना गया है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शुक्र के राशि परिवर्तन से सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा, देखिए आपकी राशि के लिए कैसा है शुक्र का यह राशि परिवर्तन।

मेष
आपकी राशि के पांचवे भाव में शुक्र गोचर कर रहा है। आपके प्रेम संबंधों के लिए यह गोचर अच्छा है। दांपत्‍य जीवन में भी मधुरता आएगी। इस अवधि में आपको धन का कुछ संचय करने में भी सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि होगी। घरेलू खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।

वृषभ
इस राशि के जातकों की कुंडली के चौथे भाव में शुक्र का गोचर होगा। आपकी लव लाइफ के लिए यह बदलाव अच्‍छा साबित होने वाला है। दोस्‍तों के साथ अच्‍छा समय बिताने के योग हैं। भौतिक सुविधाओं में इजाफा होगा। मां को सुख-सुविधाओं का लाभ मिलेगा और स्वास्थ्य पहले से अच्छा होगा।

मिथुन
शुक्र के इस राशि परिवर्तन से आपकी राशि पर सकारात्‍मक असर देखने को मिलेगा। सुख-सुविधा के संसाधनों पर खर्चा करेंगे। परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए विदेश जाने का प्‍लान बना सकते हैं। जीवन में किसी नए रिश्ते की दस्तक हो सकती है। जीवनसाथी से शुभ समचार मिल सकता है। बेरोजगार व्‍यक्तियों को नए अवसर प्राप्‍त हो सकते हैं।

कर्क
शुक्र आपकी राशि के दूसरे भाव में गोचर कर रहा है, इस दौरान आपको कई वित्तीय फायदे होंगे। प्रॉपर्टी से संबंधित आपको कई फायदे होंगे। परिवार में कोई समारोह हो सकता है या फिर नया मेहमान आपके घर आ सकता है। आर्थिक उन्‍नति के भी योग हैं। प्रेम संबंध मधुर होंगे। लंबे समय ये रुकी हुई आपकी कोई इच्‍छा पूरी हो सकती है।

सिंह
शुक्र आपकी राशि में गोचर करेंगे। यह गोचर शुभ साबित होगा। आप इस दौरान अच्छे कार्यों के लिए जाने जाएंगे। इस परिर्वतन के बाद सिंह राशि के जातकों की नौकरी, व्‍यापार और व्‍यवसाय में प्रगति होगी। कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। शादीशुदा जिंदगी में सुधार होगा।

कन्या
इस राशि से बारहवें भाग में शुक्र गोचर करेगा। इस दौरान भौतिक सुखों के कारण खर्चे बढ़ सकते हैं। करियर में नए अवसर आएंगे तथा विदेश की ओर अपना रुख कर सकते हैं। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी परिवार में पिता का सहयोग प्राप्‍त होगा। समाज में प्रतिष्‍ठा में इजाफा होगा। आपको भाग्‍य का पूरा सहयोग मिलेगा और साथ ही परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेगी।

तुला
शुक्र के इस राशि परिवर्तन से आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। आपकी राशि में अचानक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य की दृष्टि ये यह अच्‍छा समय है। दांपत्‍य जीवन में मधुरता आएगी। आर्थिक लाभ की संभावना है। नए रिश्तों का आगमन हो सकता है।

वृश्चिक
शुक्र आपकी राशि से दसवें भाग में गोचर करेगा। इस दौरान आपके जीवन में कोई विशेष परिवर्तन होंगे। सब कुछ सामान्‍य रहेगा। समाज में आपकी प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी।बिजनस में लाभ होगा। विदेशी कंपनी से संधि हो सकती है, जिससे आपको लाभ होगा। कार्यालय में भी अनैतिक संबंधों से दूरी बनाएं रखें।

धनु
शुक्र ग्रह आपकी राशि के नौंवें भाव में गोचर करने जा रहा है। वाहन चलाने में विशेष सावधानी की आवश्‍यकता है। आध्‍यात्‍म की ओर आपका झुकाव बढ़ेगा। शुक्र के इस स्‍थान परिवर्तन से आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी। यात्रा पर जा सकते हैं। इस बीच आप कोई नया बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं।

मकर
यह गोचर आपकी राशि के आठवें भाव में करेगा। ऐसा होने से आपकी कमाई के साधनों में वृद्धि होगी। विवाहित लोगों के जीवन में खुशियां दस्‍तक देंगी। कोई फायदे की बड़ी डील हो सकती है। कार्यस्‍थल पर सहकर्मियों के साथ बेहतर तालमेल रहेगा। यह वक्‍त आपके लिए लोन लेने या फिर कोई नई शुरुआत करने के लिए बेहतर है।

कुंभ
शुक्र आपकी राशि के सातवें भाव में प्रवेश करेगा और यह इस राशि के लिए मिश्रित फलदायी होगा। आपकी शादीशुदा जीवन में बहार आएगी। आपके पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शत्रु भी परास्‍त होंगे। संतान के बारे में सुखद समाचार मिल सकता है। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा।

मीन
शुक्र आपकी राशि के छठवें भाव में गोचर करेगा। यह गोचर आपके लिए लाभदायक साबित होगा। इस दौरान आप अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे। इस दौरान आपका रूका हुआ प्रमोशन होगा और इसकी वजह से खर्चे बढ़ने के आसार हैं। आपके भाई-बहन को लाभ होगा। आपकी राशि में अचानक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य की दृष्टि ये यह अच्‍छा समय है।

Back to top button