आज लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतें रहीं स्थिर

नई दिल्ली 29 जुलाई। सरकारी तेल कंपनियों ने बुुधवार को लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों को जस का तस रखा है। रविवार के बाद से डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है। रविवार को डीजल की कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। तब से कीमतें स्थिर हैं, जबकि तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों में पिछले एक महीने से कोई बदलाव नहीं किया है।

आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80.43 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, डीजल की कीमत 81.94 रुपये प्रति लीटर है। आईओसीएल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत क्रमश: 82.10, 87.19 और 83.63 रुपये प्रति लीटर है। डीजल की बात करें, तो इन महानगरों में इसका दाम क्रमश: 77.04, 80.11 और 78.86 रुपये है।

कमोडिटी एक्सपर्ट्स का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चा तेल सस्ता होने की वजह से पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों पर ब्रेक लगा है। आने वाले दिनों में कच्चा तेल के दाम और गिर सकते हैं। क्योंकि कोरोना वायरस के डर से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की डिमांड फिर से घट रही है। इसीलिए कीमतों में और गिरावट आने की आशंका है।

Back to top button