आज रात 8 मई को पीएम मोदी कर सकते हैं ये बड़े ऐलान, एक नजर में पढ़े पूरी खबर…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बात की जानकारी दी और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्वीट कर कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे.’

यह पिछले दो महीनों में प्रधानमंत्री का देश को पांचवां विशेष संबोधन होगा. जिसमें कोविड-19 प्रकोप के बाद का उनका वीडियो मैसेज भी शामिल है. उनका यह संबोधन ऐसे वक्त में हो रहा है, जब एक दिन पहले ही उन्होंने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की है. सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड-19 और लॉकडाउन के विषय पर चर्चा की थी.

सरकार के सूत्रों के हवाले से संकेत दिए गए हैं कि पीएम मोदी आज लॉकडाउन और अर्थव्यवस्था से जुड़े मुद्दों पर बोलेंगे. 

आज रात प्रधानमंत्री कुछ बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं, साथ ही वह किन मुद्दों पर बोल सकते हैं. आइए जानते हैं- 

प्रधानमंत्री कोरोना वॉरियर्स को शुक्रिया कह सकते हैं. जिनमें हेल्थ वर्कर्स और पुलिसकर्मी सभी शामिल हैं, जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई में फ्रंटलाइन पर हैं.  

इसके साथ ही लॉकडाउन बढ़ाने पर भी चर्चा कर सकते हैं. साथ ही वैकल्पिक एग्जिट प्लान को लेकर भी जिससे इकोनॉमिक गति​विधियों को शुरू किया जा सके..

प्रधानमंत्री आज रात बड़े राहत पैकेज का ऐलान कर सकते हैं. इसमें राहत के तौर पर ब्याज माफी, टैक्स में छूट दी जा सकती है. सरकार की इकोनॉमी को 10 लाख करोड़ की राहत देने की योजना है.

भारत में निवेश बढ़ाने के लिए बड़े टैक्स बैनेफिट, टैक्स हॉलिडे देने की योजना भी है. वहीं अगले कुछ दिनों में वित्त मंत्री इस सेक्टर से जुड़े ऐलान करेंगी.

साथ ही वह प्रवासी मजदूरों की समस्याओं और उनके पलायन पर भी बोल सकते हैं.

Back to top button