आज का राशिफल 15 अप्रैल 2021, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष :
आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। बीमा व्यवसाय से जुड़े जातकों के लिए आज दिन उत्तम रहेगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा, लेकिन घरेलू खर्च के कारण मानसिक तनाव हो सकता है। यदि आपका कोई नया एक मामला चल रहा है, तो स्थिति आज आपके पक्ष में दिखेंगी। नौकरी मैं किसी सहयोगी के कारण आज विश्वासघात का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपने कार्यों को सावधानीपूर्वक पूरा करें। विद्यार्थियों की शिक्षा में आ रही बाधा सायंकाल के समय दूर हो जाएगी।

वृष :
आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। संतान के भविष्य से संबंधित कोई शुभ सूचना आज आपको प्राप्त हो सकती है। व्यापारियों को आज कोई सुखद सूचना मिल सकती है, जिसके लिए उन्हें कुछ यात्रा भी करनी पड़ेगी। सायंकाल के समय आप किसी सामाजिक समारोह में भी सम्मिलित हो सकते हैं। भाइयों की मदद से आज आपको सहयोग प्राप्त होगा। सामाजिक कार्य करने की इच्छा भी आज जागृत होगी। मामा पक्ष से लाभ होता दिख रहा है। आज किसी अतिथि का आगमन हो सकता है,  जिसमें परिवार के सभी सदस्य आवभगत में लगे रहेंगे।

मिथुन:
आज का दिन राजनीति से जुड़े जातकों के लिए उत्तम रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज आपके गुप्त शत्रु नुकसान पहुंचाने का हर संभव प्रयास करेंगे, लेकिन आपको सचेत रहना है। आज आप अपनी कार्यकुशलता से अपनी हर समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति तनावपूर्ण हो सकती है। अपने सभी खर्चों पर नियंत्रण करें और समझदारी से धन का व्यय करें। आपकी माता जी से किसी बात को लेकर आज मनमुटाव की स्थिति बनती दिख रही है, लेकिन आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा।

कर्क:
आज का दिन आपके जीवनसाथी की भावनाओं और आवश्यकताओं का ध्यान रखें, जिससे आपके रिश्ते में मजबूती आएगी और प्रेम जीवन सुखमय रहेगा। आज आपकी खोई हुई चीज मिलने के आसार दिख रहे हैं। विद्यार्थियों को आज गुरुजनों का सहयोग मिलेगा, जिससे वह अपने अधूरे लक्ष्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। प्रशासन के सहयोग से आज आपके कार्य पूरे होंगे और जरूरी दस्तावेजों भी पूरे होंगे। आज आप सामाजिक सेवा में भी कुछ धन व्यय करेंगे। विवाह योग्य जातकों के लिए आज विवाह के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

सिंह :
आज का दिन आपके लिए कुछ निराशाजनक रहेगा। व्यापार में आज आपके प्रतिद्वंदी आपका सिर दर्द बने रहेंगे और अपने कार्यों को पूरा करने मे विध्न डाल सकते है। संतान के भविष्य से संबंधित आज आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। आपके द्वारा किए गए मार्गदर्शन से लोगों का फायदा होगा, इससे आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा, जिससे व्यक्ति आपसे मित्रता रखने की चेष्टा रखेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ अड़चनें आ सकती हैं। सायंकाल के समय किसी पुराने मित्र से मुलाकात आनंददायक रहेगी। कारोबार में प्रगति होने के लाभ बनते दिख रहे हैं, जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

कन्या :
आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहेगा। परिवार और कार्य क्षेत्र में काफी दिनों से बनी हुई असमंजस की स्थिति का आज अंत होगा और आपके सभी कार्य सुचारू रूप से चलते रहेंगे। किसी प्रियजन से आज आपको कोई उपहार मिल सकता है। ननिहाल पक्ष से संबंधों में मधुरता आएगी। सायंकाल का समय मौज मस्ती में व्यतीत होगा। कारोबार में आ रही रुकावट आज समाप्त होगी। नौकरी से जुड़े जातकों के लिए आज प्रमोशन मिल सकता है, लेकिन आपके कुछ नए शत्रु भी उत्पन्न हो सकते हैं, इसलिए सतर्क रहें।

तुला ;
छात्रों को अपने भविष्य के प्रति अधिक जागरूक रहने की आवश्यकता पड़ेगी, वह सफलता की सीढ़ी चढ़ाएंगी। व्यवसायिक यात्राएं मुश्किल भरी हो सकती है, लेकिन भविष्य में आपको उसका लाभ अवश्य मिलेगा। संतान के विवाह संबंधी समस्या खत्म होगी और व्यवस्था के प्रस्ताव पर बातचीत पूरी होती नजर आएगी। किसी सदस्य से आपको कोई अच्छा समाचार सुनने को मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आज तरक्की होगी और अचानक धन लाभ होने के योग बनेंगे। सायंकाल का समय आप अपने माता पिता के साथ कुछ जरूरी मुद्दों पर बातचीत में व्यतीत करेंगे।

वृश्चिक :
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। कई प्रकार के विवाद आपके सामने आ सकते हैं, लेकिन आपको धैर्य रखकर सभी को संभालना होगा। राजकीय क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए समय उत्तम रहेगा।, उनका मान सम्मान बढेगा। कार्य क्षेत्र में समय लगाकर अपने कार्य कौशल में सुधार लाएं, जिससे आप की मुसीबतें कम होंगी। सायंकाल के समय किसी सामाजिक राजनीतिक कार्यक्रम में समय व्यतीत होगा। पैतृक संपत्ति संबंधित विभाग विवाद का किसी बड़े आदमी की सलाह से समाधान होगा। आज आपका घरेलू और व्यावसायिक वातावरण काफी व्यस्त रहने वाला है।

धनु :
आज का दिन आपके लिए उत्तम सफलता दायक रहेगा। यदि आप किसी विवाद से गुजर रहे हैं, तो स्थितियां आज आपके पक्ष में नजर आएंगी। आप अपनी वाणी से सभी को संतुष्ट करेंगे और कुछ भविष्य के लिए भी निर्णय लेंगे। लव लाइफ में मधुरता आएगी। यदि आपके कुछ कार्य लंबे समय से रुके हुए हैं, तो आज आप उनको पूरा करने का मन बना सकते हैं। ससुराल पक्ष से किसी व्यक्ति से आज कोई विवाद हो सकता है, लेकिन जीवन साथी इस में आपके साथ खड़े नजर आएंगे। आज अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें क्योंकि पेट से संबंधित कोई समस्या आज परेशान कर सकती है।

मकर :
आज का दिन आपके लिए खुशहाली लेकर आएगा। भविष्य की योजनाओं को पूरा करने के लिए विशेषज्ञ से सलाह लेंगे। व्यापार में किसी बड़े लाभ के चक्कर में भाग दौड़ करने के लिए भी तत्पर रहेंगे। सायंकाल के समय आप अपने माता-पिता की सेहत का ध्यान रखें। ससुराल पक्ष से आज आपको सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आपके कार्य बनते नजर आएंगे। कार्यक्षेत्र में आज स्थित सुधरने लगेंगी और एक-एक करके सभी कार्य बनते चले जाएंगे। संतान आपके व्यापार में आज आपका हाथ बटायेगी।

कुंभ :
आज का दिन आपके व्यापार में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी और आपके कार्यों में कुछ अवरोध भी उत्पन्न हो सकते हैं। आज आपको अपने पिताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा और उनके भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से पहले सुरक्षा के इंतजाम करने होंगे। मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा और आपको मानसिक शांति मिलेगी। आज कई कार्य एक साथ आ जाने से भागदौड़ वाली स्थिति रहेगी। जीवनसाथी का आर्थिक सहयोग मिलेगा, जिससे आप किसी नए कार्य को करने की योजना भी बना सकते हैं।

मीन :
आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। आपके व्यावहारिक शिक्षा क्षेत्र का विकास होगा और नए अवसरों का फायदा उठाकर आप व्यापार की योजनाएं बनाएंगे। संतान के विवाह का प्रस्ताव आज प्रबल होगा। प्रेम जीवन में नया अध्याय जुड़ेगा। यदि कहीं निवेश करने का सोच रहे हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। कर्ज से राहत मिलेगी और आपके धन कोष में वृद्धि होगी। साझेदारी में यदि कोई व्यापार करना चाहते हैं, तो भविष्य में आप को लाभ पहुंचाएगा। आपको अपने परिवार और रोजगार दोनों को ठीक तरह से संभाल कर चलना होगा, नहीं तो एक काम को सही करने के चलते दूसरा काम खराब हो सकता है।

Back to top button