आखिर रैना ने क्यों कहा, विराट के लिए धोनी सबसे अहम, अगर बनना है विश्व कप चैंपियन?

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आगामी विश्व कप में अहम भूमिका निभाएंगे। ऐसा कहना है भारतीय स्टार ऑलराउंडर सुरेश रैना का। गौरतलब है कि विश्व कप से पहले कई जानकार टीम इंडिया को विश्व कप का प्रबल दावेदार मान रही है। विश्व कप से पहले से टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया सीरीज बची है। उसके बाद सारे खिलाड़ी फिर आईपीएल में व्यस्त हो जाएंगे।

ऐसे में 32 वर्षीय रैना को लगता है कि अगर विराट कोहली को विश्व कप की ट्रॉफी का हकदार बनना है तो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी उसमें अहम भूमिका निभाएंगे। आइए जानते हैं रैना ने धोनी के बारे में और क्या कहा?

‘हिंदुस्तान टाइम्स’ से बातचीत करते हुए रैना ने कहा, ‘धोनी का अनुभव और जिस तरह से वह टीम में युवा खिलाड़ियों के साथ संवाद करते हैं और उनका मार्गदर्शन करते हैं वो भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।’

रैना ने कहा, ‘हाली ही में धोनी ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में जिस तरह से प्रदर्शन किया है वह काबीले तारीफ है। इसके साथ ही उन्होंने युवा खिलाड़ियों का जबरदस्त मार्गदर्शन किया, जो युवा लड़कों के लिए वास्तव में अच्छा है। वह कई ऐसे बड़े टूर्नामेंट्स का हिस्सा रहे हैं। यही कारण है कि वह कप्तान कोहली के लिए सबसे अहम हैं।’ इसके अलावा रैना ने बातचीत के दौरान कप्तान विराट कोहली भी जमकर तारीफ की।

धोनी को किस नंबर बल्लेबाजी करनी चाहिए पर रैना ने कहा, ‘धोनी वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और रन बना रहे हैं। मुझे लगता है कि विश्व कप में उन्हें नंबर 4 पर खेलना चाहिए।’ रैना ने आगे कहा कि ‘धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे में खूब रन बनाए। उन्होंने तीन मैचों में 193 रन बनाकर मैन ऑफ द सीरीज के हकदार बने। बता दें कि विश्व कप 30 मई से शुरू हो रहा है। अपने शुरुआती मुकाबले में भारत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा।

Back to top button