आईपीएल के इतिहास में इस खास मामले में सुनील नरेन नंबर-1 स्पिनर बनें…

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला गया। केकेआर के स्पिनरों ने होम ग्राउंड पर ऐसी गेंदबाजी की, जिसे आने वाले कई सालों तक याद रखा जाएगा। सुयष शर्मा, वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन ने मिलकर आरसीबी के नौ बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। सुनील नरेन ने दो विकेट लिए, जिसमें विराट कोहली और शाहबाज अहमद के विकेट शामिल थे। इस दौरान नरेन ने आईपीएल के इतिहास में एक दमदार रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बोल्ड करने वाले स्पिन गेंदबाज अब सुनील नरेन बन गए हैं। विराट कोहली को बोल्ड करते ही उन्होंने इस मामले में पीयूष चावला को पीछे छोड़ दिया। पीयूष चावला ने 43 बार जबकि नरेन ने अब 44 बल्लेबाजों को बोल्ड कर दिया है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर युजवेंद्र चहल हैं, जिन्होंने 35 बार बल्लेबाजों को बोल्ड किया है। वहीं चौथे नंबर पर रविंद्र जडेजा हैं, जिन्होंने भी 35 बार ही बल्लेबाजों को बोल्ड किया है।

मैच की बात करें तो केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 204 रन बनाए। जिसमें शार्दुल ठाकुर के 68 रनों की पारी शामिल थी। जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर भी पूरे नहीं खेल पाई और 17.4 ओवर में 123 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

Back to top button