आइये जाने 09 नवंबर 2020 का राशिफल

दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। हमारे इस दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। आइए दैनिक राशिफल की मदद से जानते हैं आज के दिन क्या कहते हैं आपके सितारे…

मेष
आज आप दिल से खुश नजर आएंगे और अपने प्रेम जीवन को और भी खुशनुमा बना पाएंगे और अपने प्रिय के साथ सुख भरे पल साझा करेंगे। आज उन्हें कोई तोहफा भी दे सकते हैं। यदि आप शादीशुदा हैं, तो अब आपके जीवन साथी को आज कोई अच्छा समाचार मिल सकता है, जिससे आपके घर में खुशी आएगी। कुछ लोगों को संतान संबंधी अच्छे परिणाम मिलेंगे। वहीं कार्य क्षेत्र में आज आपका मन थोड़ा कम लगेगा, लेकिन बिजनेस कर रहे लोगों को आज अचानक से बड़ा लाभ मिल सकता है।

वृष 
आज आप दिल से खुश नजर आएंगे और अपने प्रेम जीवन को और भी खुशनुमा बना पाएंगे और अपने प्रिय के साथ सुख भरे पल साझा करेंगे। आज उन्हें कोई तोहफा भी दे सकते हैं। यदि आप शादीशुदा हैं, तो अब आपके जीवन साथी को आज कोई अच्छा समाचार मिल सकता है, जिससे आपके घर में खुशी आएगी। कुछ लोगों को संतान संबंधी अच्छे परिणाम मिलेंगे। वहीं कार्य क्षेत्र में आज आपका मन थोड़ा कम लगेगा, लेकिन बिजनेस कर रहे लोगों को आज अचानक से बड़ा लाभ मिल सकता है।

मिथुन
आज अपने काम पर ध्यान देंगे और बेहद अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपके कार्यों की तारीफ होगी और आप प्रशंसा के हकदार बनेंगे। आपका बॉस आपसे प्रभावित होगा। प्रेम जीवन के लिए दिन बढ़िया रहेगा और आज की शाम अपने प्रिय के साथ बिताएंगे। यदि आप शादीशुदा हैं, तो जीवनसाथी से संबंध मजबूत रहेंगे। किसी अच्छी यात्रा पर जाने के संयोग बन रहे हैं। आपको पारिवारिक जिम्मेदारियों को भी समझें।

कर्क
आज का दिन मान आपके लिए अनुकूल रहेगा और पैसों के मामले में लाभ होगा। आज आप बचत के बारे में विचार करेंगे और उसमें सफलता भी प्राप्त करेंगे। ससुराल पक्ष से भी कुछ अच्छे परिणाम मिलेंगे और उनसे धन लाभ होगा, कोई सुख प्राप्त हो सकता है, जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, उनके लिए आज का दिन कमजोर है, इसलिए सावधानी बरतें। दांपत्य जीवन जी रहे व्यक्तियों के लिए दिन अनुकूल रहेगा। आप अपने विरोधियों से घिरे रहेंगे। फिर भी कोई समस्या नहीं होगी। आज अपने ऑफिस में आप काफी गंभीरता से काम करेंगे।
 

सिंह
आज  शारीरिक रूप से कमजोर दिन है। आपको सर्दी खांसी की शिकायत परेशान कर सकती है। हालांकि कुछ नया सीखने में आपको आज सफलता मिलेगी और अपने ज्ञान को बढ़ा पाएंगे। संतान से संवाद सुधरेगा और मुझसे आपको अपनेपन की प्राप्ति होगी। आमदनी में काफी बढ़ोतरी हो सकती है, जिससे आप खुश रहेंगे। प्रेम जीवन के लिए दिल थोड़ा कमजोर रहेगा, लेकिन शादीशुदा जातकों के लिए आज का दिन काफी अनुकूल है। अपने विरोधियों से थोड़ा सावधान रहें और किसी से व्यर्थ में वाद विवाद ना करें। घर के लिए कुछ सामान खरीद कर ला सकते हैं।

कन्या
आज का दिन सामान्य है। खर्चों में तेजी रहेगी और आपके सुख में कमी आएगी। काम नहीं आता और दिन के मुकाबले थोड़ी कम रह सकती है। पारिवारिक आवश्यकता है और जिम्मेदारी आप का ध्यान आकर्षित करेंगी, जिससे आप थोड़े से कमजोर महसूस कर सकते हैं। हालांकि ऑफिस में आपके लिए स्थितियां बेहतर बनेंगी और आप अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे, लेकिन फिर भी पारिवारिक गतिविधि में उलझ कर आप मानसिक रूप से काफी दबाव में रहेंगे। आपके काम पर भी इसका असर पड़ेगा।

तुला
आज का दिन बढ़िया रहेगा। आपको अपने काम के लिए प्रशंसा मिलेगी और आप के एक सहकर्मी भी आप जैसा  प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे। आपके काम में आपको अपने दोस्तों से मदद मिलेगी और वह आपकी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने में योगदान देंगे। प्रेम जीवन के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा और आप अपने प्रिय के साथ कहीं अच्छी जगह खाने के लिए जा सकते हैं। जहां एक दूसरे के साथ काफी वक्त बिताने का मौका मिलेगा। दांपत्य जीवन जी रहे व्यक्तियों को थोड़ा तनाव मिल सकता है। यात्रा सुकून देने वाली होगी और कोई पुरानी इच्छा पूरी हो सकती है।

वृश्चिक
ईश्वर को धन्यवाद देने का अच्छा दिन है। आज ऑफिस में आपको बहुत खुशी महसूस होगी। आप मन लगाकर काम करेंगे, जिससे आपका काम करने का तरीका और दिनों के मुकाबले बेहतर बनेगा। परिवार में भी आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा और परिवार में कोई नया फ्रिज, टीवी, माइक्रोवेव या ऐसा ही कोई सामान लेकर आ सकते हैं।  ज का दिन आप काफी खुशी से जिएंगे। परिवार के बुजुर्गों से कोई गिफ्ट मिल सकता है।
 

धनु
दिन की शुरुआत कमजोर रहेगी, लेकिन दोपहर बाद आपको भाग्य का साथ मिलेगा और उससे आप सभी कामों को बना पाएंगे। आज किसी यात्रा पर भी जाने के योग बनेंगे, जो परिवार में नई खुशियां देगा। आपका दांपत्य जीवन आज बेहतर बनेगा और जीवन साथी से आपके संबंध सुधरेंगे। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। पिता जी से भी संबंध बेहतर बनेंगे। उनसे कोई लाभ भी मिल सकता है। इसके अतिरिक्त काम के सिलसिले में आपको आज थोड़े परिश्रम से अधिक सफलता मिलेगी। हालांकि जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें आज कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आपके प्रिय को आपसे असंतोष हो सकता है।

मकर
आज सेहत पर ध्यान देना बहुत जरूरी होगा। पैरों में दर्द समस्या का कारण बन सकता है। ऑफिस में दिन सामान्य रहेगा और पारिवारिक जीवन में आप अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह अच्छे से करेंगे, जिससे परिवार के लोग आप को महत्व देंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अच्छे परिणाम मिलेंगे और जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें दांपत्य जीवन का सुख प्राप्त होगा। आपके विरोधी आपको परेशान करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन उनसे निश्चिंत रहें।

कुंभ
आज का दिन आपके जीवन में खुशी लेकर आएगा और त्योहारी सीजन में आप पारिवारिक जीवन मे खुश नजर आएंगे। जहां आप के ऑफिस में आपकी छवि मजबूत होगी और आपके काम की प्रशंसा होगी, वही आपका जीवन साथी भी आपसे खुश दिखेगा और आपको खुश रखने में कोई कसर बाकी नहीं रखेगा, जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, उन्हें कुछ समस्याएं अवश्य परेशान कर सकती हैं, इसलिए उन्हें आज के दिन थोड़ा सावधान रहना चाहिये। प्राॅपर्टी के काम में आज आपको अच्छा फायदा होगा और आप धार्मिक कामों में भी खर्च करेंगे।

मीन
आज का दिन सावधानी भरा है क्योंकि आपके विरोधी भी आपके खिलाफ रहेंगे, इसलिए उनसे थोड़ी सतर्कता बरतें।  दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको बहुत सारे कामों में अपना दिमाग खपाना पड़ेगा, जिसकी वजह से आप काम के बोझ में रहेंगे। हालांकि भाग्य का साथ मिलने से आर्थिक तौर पर दिन मजबूत रहेगा और आज के दिन आप अपना कोई बड़ा कर्जा चुका पाएंगे, जिससे राहत की सांस मिलेगी, जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, उन्हें आज का दिन बेहतर तरीके से जीने का मौका मिलेगा। ऑफिस में मन लगेगा और कोई साथी आपकी मदद करेगा।

Back to top button