आइये जानें WhatsApp के नए इन फीचर्स के बारे में..

WhatApp ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए दो नए फीचर पेश किए थे। आज हम इन दोनों फीचर्स के बारे में जानेंगे। बता दें कि ये फीचर्स वॉट्सऐप ग्रुप के लिए पेश किए गए है। आइये इन फीचर्स के बारे में जानते हैं।

वाट्सऐप ने बीते दिनों में कुछ फीचर्स पेश किए, जो यूजर्स को ग्रुप्स में बातचीत करते समय एक अलग एक्सपीरियंस देगा। वॉट्सऐप ने मैसेजिंग ऐप में आने वाले नए अपडेट की घोषणा की है, जिसमें प्लेटफॉर्म ग्रुप के लिए नई सुविधाएं जारी करेगा। इससे एडमिन को इस बात पर अधिक कंट्रोल देगा कि कौन ग्रुप में शामिल हो सकता है।

इस अपडेट से आपके लिए यह पता लगाना भी आसान हो जाएगा कि आपके और किसी अन्य व्यक्ति के बीच कौन से ग्रुप कॉमन हैं। आइये इस लेटेस्ट अपडेट के बारे में विस्तार से जानते हैं।

मिलेंगे ये भी अपडेट

आने वाले अपडेट के साथ कंपनी एडमिन को उनकी ग्रुप प्राइवेसी पर ज्यादा कंट्रोल देना चाहती है। यह उन्हें तय करने की क्षमता देगा कि कौन ग्रुप में शामिल हो सकता है। एक एडमिन अपने ग्रुप के इंवाइट लिंक को साझा करने या किसी कम्युनिटी में अपने ग्रुप को शामिल करने योग्य बनाने का चयन करने में सक्षम होगा।

वॉट्सऐप ने कहा कि ग्रुप वे होते हैं जहां लोग अपनी कुछ सबसे अंतरंगी बातचीत करते हैं और यह जरूरी है कि एडमिन आसानी से यह तय करने में सक्षम हों कि कौन इस में आ सकता है और कौन नहीं।

कॉमन ग्रुप का लगा सकेंगे पता

वॉट्सऐप ऐप में जो दूसरा फीचर जोड़ेगा, वह यह देखने की क्षमता है कि एक यूजर और किसी अन्य यूजर के बीच कौन सा ग्रुप कॉमन है। कंपनी का कहना है कि कम्युनिटीज और उनके बड़े ग्रुप के विकास के साथ वह यह जानना आसान बनाना चाहते हैं कि आपका कौन सा ग्रुप किसी अन्य यूजर के साथ समान हैं। इसके लिए आपको बस अपनी कॉन्टेक्ट लिस्ट में नाम सर्च करना होगा, ऐप आपको उन ग्रुप्स के बारे में पता चल जाएगा, जो आपके बीच कॉमन है।

आने वाले हफ्तों में होगी लागू

ये सुविधाएं आने वाले हफ्तों में विश्व स्तर पर शुरू हो जाएंगी। ये बदलाव पिछले कुछ महीनों में किए गए कुछ अपडेट के साथ आएंगे। इन अपग्रेड्स में ग्रुप को बड़ा बनाना और एडमिन को उनके द्वारा प्रबंधित समूहों में भेजे गए संदेशों को हटाने की क्षमता देना आदि शामिल हैं। प्लेटफॉर्म ने खुलासा किया है कि वह यूजर्स को सबसे ज्यादा ग्रुप चैटिंग फीचर देने के लिए और टूल्स जोड़ता रहेगा।

Back to top button