आइये जानते हैं भाग्य और समृद्धि के लिए फेंगशुई आइटम-

फेंगशुई प्राचीन समय से चली आ रही एक चीनी कला है जिसे भाग्य और समृद्धि लाने के लिए बहुत प्रभावी मन जाता है। फेंगशुई चीजें न केवल घर की सजावट में उपयोगी साबित होती है बल्कि यह चीजें जीवन में खुशहाली और सौभाग्य लाने में भी कारगर साबित होती है। आइये जानते हैं भाग्य और समृद्धि के लिए फेंगशुई आइटम-

बैम्बू प्लांट: फेंगशुई में बैम्बू प्लांट को बहुत लकी माना जाता है। बैम्बू, लाल रंग के रिबन से बंधा हुआ होना चाहिए। इसे घर के किसी भी कोने में रखा जा सकता है लेकिन वहां रोशनी की उचित व्यवस्था होनी चाहिए।

ईविल आई:  एक प्रसिद्ध फेंगशुई आइटम है जो अपने साथ गुड लक लेकर आता है। घर से सभी तरह की बुराई को दूर रखने में बेहद मददगार साबित होता है।

फेंगशुई क्रिस्टल: आर्थिक परेशानी से जूझ रहे लोग अपने घर में फेंगशुई क्रिस्टल रख सकते हैं। यह क्रिस्टल सुख-समृद्धि संबंधी मामलों में बेहतरीन परिणाम देने के लिए जाना जाता है। इससे घर में पैसों की परेशानी उत्पन्न नहीं होती है। 

ड्रीमकैचर: यह एक लोकप्रिय फेंगशुई आइटम है। यदि किसी व्यक्ति को बुरे सपने आते हैं तो उसके बेडरूम में ड्रीमकेचर टांग देना चाहिए। ऐसा करने से बुरे सपने आना बंद हो जाते हैं।

अबेकस: अबेकस के जरिए पहले के समय में कैलकुलेशन का काम किया जाता था। घर से पैसों जुड़ी समस्या को दूर रखने के लिए इस फेंगशुई आइटम को रखना बेहद लाभदायक माना जाता है। ऑफिस की सजावट में भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

क्रिस्टल ग्लोब: नौकरी और बिजनेस में सफलता पाने के लिए इस फेंगशुई आइटम का प्रयोग करना चाहिए। आप इसे ऑफिस टेबल के उत्तर-पूर्व दिशा में रख सकते हैं। एकेडमिक करियर में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अपने स्टडी टेबल पर इसे रख लें।

गुलदाउदी: घर, परिवार में खुशियां लाने के लिए गुलदाउदी का फूल बेहद लोकप्रिय फेंगशुई आइटम माना जाता है। यह फूल आपके परिवार और जीवन में पॉजिटिविटी और खुशियां लेकर आता है।

Back to top button