असम राइफल्स ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, जानें डिटेल्स-

असम राइफल्स 616 टेक्निकल और ट्रेड्समैन पदों को भरने के लिए एक भर्ती अभियान चला रहा है, जिसमें उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने का आज आखिरी दिन है। आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि 19 मार्च है। भर्ती अभियान का उद्देश्य ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों सहित संगठन के भीतर विभिन्न टेक्निकल और ट्रेड्समैन पदों के लिए उम्मीदवारों को नियुक्त करना है। इच्छुक उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट assamrifles.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान का उद्देश्य 616 ट्रेड्समैन और टेक्निकल को भरना है। ग्रुप बी पदों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपए और ग्रुप सी पदों के लिए 100 रुपए है। उम्मीदवारों को मुख्यालय डीजीएआर, भर्ती शाखा, शिलांग-10 एसबीआई चालू खाता संख्या 37088046712. पदों पर ऑनलाइन शुल्क जमा करना होगा।

उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे अपना आवेदन जमा करने से पहले पात्रता मानदंड को पूरा करते हैं। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद, संगठन आवेदनों की समीक्षा करेगा और पात्र उम्मीदवारों के लिए आगे की चयन प्रक्रिया आयोजित करेगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले असम राइफल्स की वेबसाइट पर मौजूद भर्ती नोटिफिकेशन जरूर ध्यान से पढ़ लें।

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन करने का तरीका-

आधिकारिक वेबसाइट www.assamrifles.gov.in पर जाएं
होमपेज पर, “Join Assam Rifles” पर क्लिक करें
आवेदन पत्र भरें
आवेदन शुल्क का भुगतान करें
सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें
फॉर्म जमा करें और भविष्य के लिए प्रिंट ले लें।

Back to top button