असम पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, जानें क्या

असम पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। असम पुलिस ने नागांव और मोरीगांव जिलों से कथित तौर पर पाकिस्तानी एजेंटों को सिम कार्ड की सप्लाई करने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस प्रवक्ता ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी है।

पुलिस ने मोबाइल फोन, सिम कार्ड भी किया बरामद

पुलिस के अनुसार, आरोपियों के पास से विदेशी दूतावास के साथ रक्षा सूचनाओं को साझा करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले हैंडसेट सहित कई मोबाइल फोन, सिम कार्ड और अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी जब्त की गई है। असम पुलिस के प्रवक्ता प्रशांत भुइयां ने कहा कि इंटेलिजेंस ब्यूरो और अन्य स्रोतों से मिले इनपुट के आधार पर मंगलवार रात चलाए गए एक ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तारियां की गईं हैं।

पांच आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

असम पुलिस के प्रवक्ता प्रशांत भुइयां ने कहा जानकारी मिली थी कि इन दो जिलों के लगभग 10 लोग धोखाधड़ी से विभिन्न सेवा प्रदाताओं से सिम कार्ड प्राप्त करने और उन्हें कुछ पाकिस्तानी एजेंटों को सप्लाई करने में शामिल थे। ये आरोपी राष्ट्र की अखंडता और संप्रभुता के खिलाफ काम कर रहे थे। जिसके बाद पांच आरोपियों को मंगलवार रात गिरफ्तार किया गया है।

नागांव और मोरीगांव के रहने वाले हैं आरोपी

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान नागांव के आशिकुल इस्लाम, बोडोर उद्दीन, मिजानुर रहमान और वहीदुज जमान और मोरीगांव के बहारुल इस्लाम के रूप में हुई है। गिरफ्तार किए गए लोगों और अन्य पांच फरार आरोपियों के घरों से बरामद सामानों में 18 मोबाइल फोन, 136 सिम कार्ड जब्त किए हैं। इसके अलावा एक फिंगरप्रिंट स्कैनर, एक हाई-टेक सीपीयू और कुछ दस्तावेज जैसे जन्म प्रमाण पत्र, पासबुक और तस्वीरें भी जब्त की गई है।

आईबी अधिकारी कर रहे आरोपियों से पूछताछ

पूछताछ के दौरान यह भी पता चला है कि आशिकुल इस्लाम दो IMEI नंबर वाले एक मोबाइल हैंडसेट का उपयोग कर रहा था, जिससे एक व्हाट्सएप कॉल किया गया था, जो एक विदेशी दूतावास के साथ रक्षा जानकारी साझा कर रहा था। भुइयां ने कहा वह विशिष्ट मोबाइल फोन उसके कब्जे में पाया गया था। अन्य गिरफ्तार लोग भी इस संबंध में तकनीकी रूप से शामिल पाए गए थे। आईबी अधिकारियों के साथ गहन पूछताछ चल रही है।

Back to top button