असम के सीएम हिमंत ने कांग्रेस नेता जयराम पर उनके एक ट्वीट को लेकर निशाना साधा..

पूर्वोत्तर में चुनावी नतीजों के बाद कांग्रेस और भाजपा नेताओं के बीच जमकर बयानबाजी देखने को मिली है। असम के सीएम हिमंत ने कांग्रेस नेता जयराम पर उनके एक ट्वीट को लेकर निशाना साधा है।

 पूर्वोत्तर राज्यों के चुनाव परिणामों को लेकर भाजपा और कांग्रेस में जुबानी जंग देखने को मिली है।असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पार्टी पर तंज कसा। कांग्रेस नेता जयराम रमेश द्वारा कांग्रेस की “जीत” के बारे में ट्वीट करने को लेकर सरमा ने ये कटाक्ष किया है। सरमा ने कहा कि इन हालातों के बावजूद सभी को ‘अंधकार में जीने की कांग्रेस की क्षमता’ की सराहना करनी चाहिए। वहीं, दूसरी ओर जयराम रमेश ने 3S पर निशाना साधा है।

पूर्वोत्तर की हार को भी रमेश ने बताया जीत

दरअसल, रमेश ने अपने ट्वीट में देश के विभिन्न राज्यों में हुए उपचुनावों में मिली कांग्रेस की जीत को लेकर ट्वीट किया था। रमेश ने ट्वीट कर कहा था कि आज के विधानसभा चुनाव परिणाम के अनुसार कांग्रेस ने 33 साल बाद महाराष्ट्र की कस्बा पेठ सीट पर जीत हासिल की, पश्चिम बंगाल में 51 साल बाद सागरदिघी सीट, त्रिपुरा में कांग्रेस 0 सीटों से 5, मेघालय में 21 मौजूदा विधायकों के हाईजैक के बावजूद 5 सीटों पर जीत और तमिलनाडु उपचुनाव में भी जीत पाई है।

जयराम ने 3S पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता जयराम ने मेघालय में भाजपा के चुनाव बाद गठबंधन को लेकर निशाना साधा। रमेश ने कहा कि एनपीपी और भाजपा का खेल सामने आ गया है। उन्होंने कहा कि यह खेल ‘3S’ शाह, सरमा और संगमा का था। कांग्रेस नेता ने कहा कि अलग चुनाव लड़ना एक सुनियोजित खेल था। बता दें कि कांग्रेस नेताओं ने मेघालय में एनपीपी के खिलाफ पीएम मोदी के भाषण को लेकर पहले भी हमला किया था।

सरमा का कांग्रेस पर कटाक्ष

कांग्रेस नेता जयराम पर कटाक्ष करते हुए सरमा ने कहा कि अंधकार में जीने की कांग्रेस की क्षमता की सराहना होनी चाहिए, ”तीन राज्यों में हार को कैसे उपलब्धि में परिवर्तित किया जाए कोई कांग्रेस से सीखे।” बता दें कि पूर्वोत्तर राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में यथास्थिति बनाए रखते हुए भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने सत्ता में वापसी की है। वहीं, कांग्रेस ने इन चुनावों में सिंगल डिजिट की संख्या में सीटें पाई है।

पूर्वोत्तर में खिला कमल

त्रिपुरा में बीजेपी 32 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनी है। वहीं, नगालैंड में बीजेपी ने नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) के साथ मिलकर 37 सीटों पर जीत हासिल की तो मेघालय में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) 26 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। यहां कोई भी पार्टी अपने दम पर बहुमत हासिल नहीं कर पाई, लेकिन अब एनपीपी भाजपा के साथ जा सकती है।

उपचुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत

कांग्रेस पार्टी ने उपचुनाव में बंपर जीत पाई है। अरुणाचल प्रदेश, झारखंड, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल की एक सीट और महाराष्ट्र की दो सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे घोषित हो गए हैं। महाराष्ट्र उपचुनाव में भाजपा ने पिंपरी-चिंचवाड़ और कांग्रेस ने कस्बा विधानसभा सीट जीती है। कांग्रेस ने तमिलनाडु में इरोड (पूर्व) उपचुनाव और पश्चिम बंगाल में सागरदिघी सीट भी जीती। वहीं, आजसू पार्टी ने झारखंड में रामगढ़ विधानसभा सीट जीती और बीजेपी ने अरुणाचल प्रदेश में लुमला विधानसभा सीट पर चुनाव जीता है।

Back to top button