अरुणा कोरी सपा छोड़कर शिवपाल यादव की समाजवादी पार्टी में हुईं शामिल

कानपुर। चुनावी हलचल में पूर्व कैबिनेट मंत्री अरुणा कोरी शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सपा को छोड़कर चाचा शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) में शामिल हो गईं है । आपको बता दें कि  खबर ये भी रही है कि वह जल्द ही सुरक्षित सीट मिश्रिख से प्रसपा की लोकसभा प्रत्याशी भी घोषित की जाएंगी,जानकारी के अनुसार लखनऊ में शिवपाल यादव और पार्टी के दूसरे प्रमुख पदाधिकारियों की मौजूदगी में अरुणा को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई।
ये भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019 भाजपा ने की चौकीदार अभियान की शुरुआत 
अरुणा कोरी का कहना है कि सपा से मोहभंग होने की वजह यह है कि सपा के जो कर्णधार रहे हैं, अब वे उससे अलग हो चुके हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी में रहने का कोई औचित्य ही नहीं बनता है। आप बता दें की दो बार की विधायक और एक बार कैबिनेट मंत्री रह चुकी अरुणा कोरी 1999 में तत्कालीन घाटमपुर लोकसभा सीट से सपा की प्रत्याशी रह चुकी हैं। उस समय वह बसपा के प्रत्याशी से 105 वोट से हार गईं थीं।
ये भी पढ़ें : धन की कमी से जूझ रहे जेट एयरवेज के पायलटों ने लिखी सरकार को चिठ्ठी
बता दें कि वर्ष 2000 में भोगनीपुर सीट से विधानसभा और 2012 में बिल्हौर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और विधायक बनीं थी। 2012 में अखिलेश सरकार में उन्हें महिला कल्याण मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई थी,2017 में वह फिर सपा से विधानसभा चुनाव लड़ीं लेकिन हार गईं थी।

Back to top button