अम्मा जल्द होंगी समर्थकों के बीच, पूरी तरह से है स्वस्थ

अम्मा जल्द होंगी समर्थकों के बीच, पूरी तरह से है स्वस्थचेन्नई : तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं और घर जाने के बारे में फैसला अब उन्हें करना है। यह कहना है अपोलो अस्पताल के चेयरमैन प्रताप सी रेड्डी का। जयललिता 22 सितंबर से चेन्नई स्थित उनके अस्पताल में इलाज करा रही हैं।

उनकी बीमारी को लेकर हफ्तों तमाम चर्चाएं चलीं। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार करके जेल भी भेजा। शुक्रवार को रेड्डी ने कहा, हम बहुत स्पष्टता के साथ कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री इलाज से संतुष्ट हैं और राहत महसूस कर रही हैं। इसका मतलब है कि वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उन्हें पता है कि उनके इर्द-गिर्द क्या हो रहा है। जब वह कहेंगी-तब उन्हें घर भेजा जाएगा।

जयललिता को बुखार और पानी की कमी की समस्या के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद संक्रमण के चलते उनकी हालत बिगड़ गई थी और उन्हें कृत्रिम श्वांस देने की जरूरत भी पड़ी लेकिन धीरे-धीरे उनकी दशा में सुधार हुआ। इस दौरान एम्स, नई दिल्ली के विशेषज्ञों के दल और एक ब्रिटिश डॉक्टर ने भी उनका इलाज किया। जयललिता की बीमारी के समय उनकी पार्टी अन्ना द्रमुक के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनके स्वस्थ होने के लिए विशेष पूजा-प्रार्थना कीं।

अपोलो अस्पताल ने मुख्यमंत्री से संबंधित अपने आखिरी मेडिकल बुलेटिन में 21 अक्टूबर को कहा था कि वह बात कर रही हैं और उनके स्वास्थ्य में निरंतर सुधार हो रहा है। इसी दौरान जयललिता ने अपने बेड से कागज पर अंगूठा लगाकर एक सीट के विधानसभा उपचुनाव के लिए अपनी पार्टी के उम्मीदवार का भी एलान किया।

Back to top button