अमेरिका जा सकते है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पढ़े पूरी ख़बर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले कुछ महीने में अमेरिका की यात्रा कर सकते हैं। वहां अमेरिकी राष्ट्रपति उनकी मेजबानी करेंगे और सम्मान में डिनर का आयोजन करेंगे। पीएम मोदी की यात्रा और वाशिंगटन के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस दौरान भारत-अमेरिका के बीच कई मुद्दों पर समझौत होने के आसार हैं। दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करनी की दिशा में यह यात्रा काफी महत्वपूरण साबित हो सकती है।

वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन की चालबाजी को देखते हुए यह यात्रा मायने रखती है। दोनों राष्ट्राध्यक्षों की वार्ता में ड्रैगन से मजबूती और असरदार तरीके से निपटने पर भी चर्चा होने की संभावना है। 

व्हाइट हाउस बना रहा है योजना
इस पूरे मामले से परिचित लोगों का कहना है कि व्हाइट हाउस जून में पीएम मोदी के लिए राजकीय डिनर आयोजित करने की योजना बना रहा है। हालांकि, यात्रा के समय में बदलाव की भी संभावना है। हालांकि, राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद केप्रवक्ता ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। 

पुतिन के भारत आने पर सस्पेंस
आपको बता दें कि सितंबर में नई दिल्ली में जी-20 देश के नेताओं का शिखर सम्मेलन होने जा रहा है। इसमें यूक्रेन पर रूसी आक्रमण को लेकर प्रमुखता से चर्चा होने की प्रबल संभावना है। यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सकता है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए भारत आएंगे या नहीं।

Back to top button