अमित शाह: इस साल के अंत तक देश से समाप्त हो जाएगा काला धन

नई दिल्ली| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने नोटबंदी के फैसले से पहले पार्टी द्वारा किए गए जमीन सौदों में किसी प्रकार की अनियमितता को बकवास करार देते हुए कहा कि साल 2016 के अंत तक देश काला धन मुक्त हो जाएगा। राष्ट्रीय राजधानी में ‘एजेंडा आजतक’ कार्यक्रम के दौरान शाह ने कहा, “भाजपा के जमीन सौदों पर विपक्षी पार्टियां सवाल उठा रही हैं, लेकिन ये सौदे जनवरी 2015 में ही अधिकृत कर दिए गए थे।”%e0%a4%85%e0%a4%ae%e0%a4%bf%e0%a4%a4-%e0%a4%b6%e0%a4%be%e0%a4%b9

अमित शाह बोले, बैंक खातों में नकदी का जमा होना केवल एक संयोग मात्र है

उन्होंने कहा, “जनवरी 2015 में ही हमने घोषणा की थी कि देश के हर जिले में हमारी पार्टी के कार्यालय होंगे और जमीन के ये सौदे केवल उन्हीं घोषणा के मद्देनजर किए गए।”

भाजपा ने जनवरी 2015 से लेकर नवंबर 2016 तक देश में 170 जगहों पर जमीनें खरीदीं। विपक्षी पार्टियों ने आरोप लगाया है कि भाजपा को नोटबंदी के बारे में पहले ही सूचना दे दी गई थी और काले धन को सफेद करने के लिए जमीनों के इन सौदों को अंजाम दिया गया।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा के जमीन सौदों की न्यायिक जांच की मांग की है।
इससे पहले, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने संसद में मुद्दे को उठाया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आठ नवंबर को नोटबंदी की घोषणा से पूर्व बैंकों में भारी भरकम नकदी जमा करने के मामले की ओर इशारा किया।

शाह ने कहा, “बैंक खातों में नकदी का जमा होना केवल एक संयोग मात्र है। विपक्ष को तार्किक तौर पर सोचना चाहिए। हम आठ नवंबर को ही पैसे क्यों जमा कराएंगे, जिससे हम पर शक हो? यह और कुछ नहीं, बस एक संयोग है।”

Back to top button