अभी खत्म नहीं हुई है कांग्रेस में जारी अंतर्कलह, सिब्बल के ट्वीट पर कयासों का बाजार गर्म

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी में जारी विवाद के बीच कपिल सिब्बल ने मंगलवार को एक और ट्वीट किया, जिसके बाद कयासों का बाजार गर्म हो गया है। साथ ही यह भी स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस में जारी अंतर्कलह अभी खत्म नहीं हुई है। हालांकि सिब्बल ने अपने ट्वीट में देश को किसी पद से ज्यादा महत्वपूर्ण बताया है।

कपिल सिब्बल ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि ‘यह एक पद के बारे में नहीं है। यह मेरे देश के बारे में हैं जो सबसे ज्यादा मायने रखता है।’ उन्होंने यह ट्वीट बीते दिन कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में हुए हंगामे के बाद किसी पद को अहमियत देने की बात को लेकर कहा। दरअसल राहुल गांधी के ‘मिलीभगत’ वाले बयान को लेकर सिब्बल पहले भड़क गए थे फिर बाद में वह संभल गए थे। ऐसे में माना जा रहा था कि सब ठीक हो गया लेकिन आज के उनके ट्वीट ने फिर से कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

दूसरी तरफ कांग्रेस से निलंबित चल रहे नेता संजय झा ने कपिल सिब्बल के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि ‘यह तो अंत की शुरुआत है।’ संजय झा ने भी पार्टी की नीतियों को लेकर सवाल उठाए थे जिसके बाद उन्हें पार्टी लाइन से बाहर बात करने के लेकर निलंबित किया गया। ऐसे में अब वे कांग्रेस में जारी अंतर्कलह को लेकर स्पष्ट तौर पर नीतियों में परिवर्तन की हिमायत कर रहे हैं।

उल्लेखऩीय है कि कांग्रेस कार्यसमिति की सोमवार को हुई बैठक में पार्टी के 23 नेताओं द्वारा नेतृत्व में बदलाव की मांग को लेकर लिखा गया पत्र छाया रहा। हालांकि देर शाम तक स्पष्ट हुआ कि सोनिया गांधी को फिर से पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष चुना गया है। इस फैसले के बाद भी चिट्ठी लिखने वाले नेताओं ने आगे की रणनीति को लेकर बैठक की थी। इसीलिए कांग्रेस में सब कुछ ठीक होने का दावा कोई करता नहीं दिख रहा।

Back to top button