अभी-अभी: सरकार ने उठाया बड़ा कदम, अब सबको होगा फायदा

नोटबंदी से दिल्ली वालों को राहत देने के लिए नॉर्थ एमसीडी ने एक खास निर्णय लिया है।इसके तहत वह अपने स्कूलों, अस्पतालों, डिस्पेंसरियों, कम्युनिटी सेंटर और ऑफिसों में भी जल्द एटीएम खोलेगी। इनकी कुल संख्या 855 होगी। दावा किया गया है कि यह एटीएम अगले साल से वहां दिखने लगेगें।

बड़ी खबर: आज से हुआ लागू फिर चलेंगे 500 के पुराने नोट…img_modi

नॉर्थ एमसीडी की स्थायी समिति की बैठक में आज इस प्रस्ताव को लाया जा रहा है। इसे लागू करने पर एमसीडी को हर साल मोटी कमाई होगी। साथ ही नोटबंदी से जूझ रहे दिल्ली के लोगों को आसानी से करंसी मिल जाएगी। स्थायी समिति के अध्यक्ष प्रवेश वाही के अनुसार जिन 855 स्थलों मे एटीएम खोले जाएंगे, वहां एमसीडी की स्पेशल कमिटी ने पहले से जगह चिन्हित कर ली है, ताकि कोई परेशानी न हो।

अभी-अभी: होटल में लगी भीषण आग, जिंदा जले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

कमिटी का कहना है वहां पर 10×10 वर्ग फुट व 7×7 वर्ग फुट में एटीएम खोलने में कोई समस्या नहीं है। जिन परिसरों में यह एटीएम खोले जाएंगे, उनमें 584 स्कूल, 53 अस्पताल या डिस्पेंसरी, 6 एमसीडी ऑफिस और 104 इंजीनियरिंग विभाग के स्टोर शामिल हैं।

इन एटीएम को किराए पर दिया जाएगा और जिस कंपनी या बैंक को यह स्पेस मिलेगा, वह खुद ही वहां एटीएम का निर्माण करेगी। इसके लिए एमसीडी कुछ नहीं करेगी।
इन्हें दस साल के लिए किराए पर दिया जाएगा और प्रतिमाह किराया 35 हजार रुपये और उससे अधिक होगा। वाही के अनुसार नॉर्थ एमसीडी को इससे हर साल 120 करोड़ रुपये की आमदनी होगी। इस राशि को वह जनहित के कार्यों पर खर्च करेगी।
Back to top button