बड़ी खबर: तानाशाही के लिए दुनिया भर में कुख्यात किम जॉन के भाई की हत्या

अपनी तानाशाही के लिए दुनिया भर में कुख्यात उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति किम जॉन उन के भाई की हत्या कर दी गई है।बड़ी खबर: तानाशाही के लिए दुनिया भर में कुख्यात किम जॉन के भाई की हत्या

द इंडीपेंडेंट के अनुसार किम के भाई की हत्या मलेशिया में की गई है। किम का भाई किसी बिजनेस मीट के लिए मलेशिया आया हुआ था जहां हत्यारों ने मौका पाकर उसे मौत के घाट उतार दिया। 
किम जॉन उन का भाई किम जॉन नम की मौत की पुष्टि साउथ कोरिया की न्यूज एजेंसी यॉनहूप ने की है।
इससे पहले साउथ कोरिया के रक्षामंत्री ने इस सप्ताह खुलासा किया है कि अगर हमें नॉर्थ कोरिया के परमाणु हथियारों से खतरा महसूस होता है तो हमने हमारे खास सैनिक तानाशाह किम जोंग उन की हत्या के लिए तैयार बैठा रखे हैं।
ताला तोड़ कर मोबाइल की दुकान में चोरी 

बुधवार को जब उनसे पार्लियामेंट में पूछा गया कि क्या नॉर्थ कोरियाई नेता किम जोंग उन की हत्या के लिए कोई स्पेशल फोर्स तैयार की हुई है। इस पर रक्षामंत्री हान मिन-कू ने कहा, ‘हां, हमारे पास ऐसी योजना है।’ साथ ही उन्होंने बताया, ‘हमारें पास ऐसी योजनाएं हैं कि मिसाइलों से दुश्मन देश के मुख्य अड्डे पर निशाना साधकर उसे खत्म किया जा सकता है।’ हालांकि, इस तरह के प्लान का अनुमान काफी वक्त से लगाया जा रहा था, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई थी। अब रक्षामंत्री के बयान ने कईयों को चौंका भी दिया है।
 
Back to top button