अभी-अभी: एक और दर्दनाक ट्रेन हादसा, 44 कि मौत और 100 से ज्यादा घायल

ईरान में शुक्रवार देर रात एक इंटरसिटी एक्सप्रेस को एक अन्य ट्रेन ने टक्कर मार दी, जिसमें जान और माल का भारी नुकसान हुआ हैअधिकारियों के मुताबिक इस हादसे में कम से कम 44 लोगों की मौत हो गई है और क़रीब 100 लोग ज़ख्मी हुए हैं।train

शुक्रवार को ये हादसा तब हुआ जब एक खड़ी हुई इंटरसिटी एक्सप्रेस को एक दूसरी ट्रेन ने टक्कर मार दी जिससे चार डिब्बे पटरी से उतर गए और एक में आग लग गई। दुर्घटना राजधानी ईरान से क़रीब 250 किलोमीटर पूर्व में हुई है।
सरकारी मीडिया के मुताबिक मारे गए लोगों में चार रेलवे के कर्मचारी हैं। सेमनान प्रांत के गवर्नर मोहम्मद रेजा खब्बाज ने सरकारी टीवी को बताया कि 31 मृतकों के शवों की शिनाख्त की गई है और 70 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब एक ट्रेन स्टेशन पर रोकी गई थी।
दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। फिलहाल कारणों का पता नहीं चल पाया है। काफी हद तक ये भी संभव है कि सेवजन्बैनी इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम के जम जाने की वजह से यह दुर्घटना हुई हो, क्योंकि क्षेत्र में तापमान शून्य से 12 डिग्री सेल्सियस तक नीचे लुढ़क गया है। गौरतलब है कि सेवजन्बैनी से ही रेलगाड़ी की गतिविधियों को नियंत्रित किया जाता है।
लाइवइंडिया.लाइव.कॉम से साभार
Back to top button