अभी अपडेट करें व्हाट्सऐप, मिलेगा ये बेहतरीन फीचर

अगर आपने भी अपने व्हाट्सऐप का कोई महत्वपूर्ण डाटा खो दिया है या आपकी कोई ख़ास फोटो वीडियो डिलीट हो गई है और अब आप सोच रहे है कि काश ये सारा डाटा आपको वापस मिल जाए तो ये खबर आपके लिए काफी जरूरी साबित हो सकती है. WhatsApp ने अब अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है.अभी अपडेट करें व्हाट्सऐप, मिलेगा ये बेहतरीन फीचर

जिसकी मदद से डिलीट किए गए फोटो, वीडियो और मैसेज को आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है. इससे पहले आप व्हाट्सऐप ऐप पर शेयर किए गए फोटो, GIFs, वीडियो, डॉक्यूमेंट, ऑडियो क्लिप आदि को अपने सर्वर पर 30 दिनों तक स्टोर करके रखता था, लेकिन कुछ दिन पहले व्हाट्सऐप ने ऐसा करना बंद कर दिया था. लेकिन कंपनी ने अब एक बार फिर अपने सर्वर को स्टोर करना शुरू कर दिया है. हालांकि इस नए फीचर के जरिये आप केवल मीडिया फाइल्स ही डाउनलोड कर सकते है टेक्स्ट मैसेजेस नहीं.  

जानकारी के मुताबिक़ WhatsApp के एंड्रॉयड ऐप के 2.18.113 पर इस फीचर को जारी कर दिया गया है. वहीं iOS यूजर्स को इस फीचर के लिए अभी थोड़ा इंतज़ार करना पड़ेगा. इस फीचर का लाभ उठाने के लिए आपको अपना व्हाट्सऐप अपडेट करने की जरूरत है और कुछ नहीं. 

कैसे करें डिलीट डाटा डाउनलोड  

अगर आप भी डिलीट हुए फोटो, वीडियो और ऑडियो फाइल को फिर से डाउनलोड करना चाहते हैं तो उस चैट में जाएं जिसकी मीडिया फाइल डाउनलोड करना चाहते है.  यहां यूजर्स के नाम पर टैप करें. अब आपके ठीक नीचे Media लिखा मिलेगा, उसमें से जिस फाइल को डाउनलोड करना हैै, उस पर क्लिक करें और डाउनलोड कर लें. आप इसमें दो तीन महीने पहले डिलीट हुए डाटा को भी डाउनलोड कर सकते है. 

Back to top button