अब सलाखों के पीछे कोरोना की दस्तक, जिला कारागार में एक साथ 25 कैदी कोरोना पाॅजीटिव मिले

सीतापुर। आम जन के साथ पुलिस, पीएसी, स्वास्थ्य महकमे में अपनी पैठ बना चुके कोरोना ने अब जेल में भी दस्तक दे दी है। जिला कारागार में एक साथ 25 कैदी कोरोना पाॅजीटिव मिले हैं। अब जेल प्रशासन द्वारा इन कैदियों के संपर्क में आए अन्य लोगों की जांच कराने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इनके अलावा सीतापुर नगर में 16 मरीजों समेत कुल 75 मामले जिले में सामने आए हैं। स्वास्थ्य महकमे ने इन्हें आइसोलेट कराने के साथ इनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग भी शुरू कर दी है।

जेल अधीक्षक डीसी मिश्रा ने बताया कि बीते 19 अगस्त को कारागार में निरुद्ध 53 बंदियों के साथ तीन जेल कर्मियों की कोरोना जांच कराई गई थी, जिसकी रिपोर्ट रविवार की सुबह मिली है। इनमें 25 कैदियों को कोरोना की पुष्टि हुई है, जबकि स्टाफ का एक भी कर्मी पाॅजीटिव नहीं निकला है। उन्होंने बताया कि जिन लोगों की जांच कराई गई थी, उन्हें पहले से ही आइसोलेट कर दिया गया था और संबंधित बैरक की ओर आवागमन पर भी रोक लगा दी गई है।

इनके अलावा 25 अन्य को भी चिन्हित कर आइसोलेट किया गया है। अब कांटेक्ट ट्रेसिंग शुरू की गई है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे के सहयोग से करीब दो सौ लोगों की जांच कराई जाएगी।

Back to top button