अपने सपनों का घर बनाने के लिए इस महिला ने किया होश उड़ा देने वाले काम

अक्सर लोग घर को बेहतर बनाने के लिए बहुत मेहनत करते हैं ताकि घर किसी महल से कम न लगे. ऐसे ही कुछ लोग होते हैं जिन्हें अपने सपनों का घर बनाना होता है चाहे फिर वो कैसे भी बनाये. जब सभी जगह घर देखकर भी आप असंतुष्ट तो आपके मन में कुछ अलग करना का आईडिया आता है. उसी तरह आपने कई घर देखे होंगे बड़े से लेकर छोटे घरों तक जिन्हें लोग खुद अपने हाथों से बनाते हैं. आज ऐसे ही एक घर की बात करने जा रहे हैं हम जिसे एक महिला ने अपनी मेहनत से बनाया है और देखने में किसी होटल से कम नहीं है.अपने सपनों का घर बनाने के लिए इस महिला ने किया होश उड़ा देने वाले काम

दरअसल, जेसी लिप्सकिन नाम एक महिला है जिसने अपने लिए कई सारे घर देखे लेकिन उसे कोई भी घर पसंद नहीं आया. इससे से परेशान हो कर जेसी ने ईबे पर एक पुरानी साल 1966 की स्कूल बस खरीदी और उस बस अपने सपनो का घर बना लिया.

इस स्कूल बस को जेसी ने ऐसा बदला कि आप देखकर बोल ही नहीं सकते कि ये कोई खटारा बस है. बता दें, जेसी लिप्सकिन इको-फ्रेंडली लाइफ जीना थी और घर कुछ ऐसा चाहिए था जिसके साथ वो कहीं भी बस सके. इसी के चलते जेसी ने बस खरीदी और उसका इंटीरियर ऐसा बदला कि सभी के होश उड़ गए.

ऐसा करना आसान नहीं था लेकिन जेसी ने इस घर को परफेक्ट बनाने के लिए पूरे तीन साल लिए और उसके बाद जो घर बना वो वाकई देखने लायक था. जेसी ने इस पर बताया कि पुरानी बस को नया करना सबसे कठिन काम था.

इसके लिए अच्छे प्लंबर, सुतार और इलेक्ट्रिशियनों ने जेसी की काफी मदद की जिससे वो ये घर बना पाई. इन तीन सालों में जेसी ने बस को रुख ही बदल दिया और अपनी इच्छा भी पूरी की. 

Back to top button