अपने चेहरे के अनुसार करें बिंदी का चुनाव

बिंदी किसी भी महिला के श्रृंगार का एक अहम हिस्सा होती है. बिंदी लगाने से चेहरे को खूबसूरत और अट्रैक्टिव लुक मिलता है. आजकल मार्केट में अलग-अलग शेप की बिंदिया आसानी से मिल जाती हैं. कुछ महिलाएं अपनी ड्रेस के कलर साथ मैचिंग बिंदी लगाती हैं. पर कभी-कभी कुछ बिंदियाँ आपके चेहरे पर अच्छी नहीं लगती हैं. आज हम आपको आपके चेहरे के शेप के अनुसार बिंदी के डिज़ाइन्स के बारे में बताने जा रहे हैं.1- अगर आपका चेहरा ट्राएंगल है, तो आपके चेहरे पर सभी प्रकार की बिंदी अच्छी लगेंगी. आपके चेहरे पर डिजाइनर बिंदी बहुत सूट करेगी. आप अपनी ड्रेस के कलर के अनुसार भी बिंदी का चुनाव कर सकती हैं. 

2- जिन महिलाओं का चेहरा स्क्वायर शेप में होता है, उन्हें हमेशा गोल बिंदी लगानी चाहिए. गोल आकार की बिंदी लगाने से आपको ट्रेडिशनल लुक मिलता है. 

3- हार्ट शेप वाली महिलाओं को हमेशा छोटी और बारीक डिजाइन वाली बिंदी लगानी चाहिए. अगर आप बड़ी बिंदी लगाती हैं तो यह आपके चेहरे पर अच्छी नहीं लगती है.

4- ओवल शेप वाली महिलाओं के चेहरे पर  सभी प्रकार की बिंदी अच्छी लगती हैं. अगर आप लम्बी बिंदी लगाती हैं तो इससे आपका चेहरा अट्रैक्टिव दिखता है. 

5- जिन लड़कियों का चेहरा गोल होता है उनके चेहरे पर लंबी डिजाइनर बिंदी बहुत अच्छी लगती है. आप अपने आउटफिट्स के कलर के हिसाब से बिंदी का चुनाव कर सकते हैं. 

Back to top button