अपने चहरे से ब्लैक हेड हटाने के लिए लें स्टीम का सहारा, खिल जायेगा चेहरा

गर्मी के मौसम है और ऐसे में आप फेस स्टीम लेने की सोच भी नहीं सकते. इसके बाद भी लोग अपने फेस के लिए के लिए कुछ कुछ करते ही रहते हैं. चेहरे पर स्टीम करने से चेहरा साफ होता है. ब्लैक और व्हाइट हेड्स से छुटकारा मिलता है. त्वचा के पोर्स में छुपी मैल को भी बड़ी आसानी से बाहर निकालने में कारगार साबित होता है. फेस स्टीमिंग से न सिर्फ आपका चेहरा पहले से ज्यादा ग्लो करने लगता है बल्कि उसे ताजगी भी मिलती है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से आप स्टीम ले सकते हैं और इसके क्या फायदे होने वाले हैं.अपने चहरे से ब्लैक हेड हटाने के लिए लें स्टीम का सहारा, खिल जायेगा चेहरा

यूं ले स्टीम

सबसे पहले आप स्टीम करने के लिए स्टीमर का इंतजाम करें. चाहें तो किसी बर्तन में ही गर्म पानी को भर लें. ध्यान रहे कि स्टीम लेने के दौरान आपका पूरा चेहरा अच्छी तरह से ढका हों ताकि पूरे चेहरे पर बराबर स्टीम मिलती रहे.

स्टीम लेने के फायदे

* स्टीम लेने से चेहरे में मौजूद सारे मैल साफ हो जाते हैं. यही नहीं, इससे आपके चेहरे के बंद पोर्स भी खुल जाते हैं. यह स्किन में मौजूद ब्लैक हेड्स को भी आसानी से निकाल देती है, जिससे आपकी त्वचा में निखार आता है.

* स्टीम लेने का दूसरा बड़ा फायदा यह है कि यह चेहरे की डेड स्किन को भी साफ कर देती है. इसी टिप्स की मदद से त्वचा पर नेचुरल ग्लो नजर आता है.

* स्टीम लेने से मुहांसे और झुर्रियों का भी खात्मा होता है.

* स्किन का मॉइश्चर बैलेंस भी बना रहता है, जिससे त्वचा रूखी और बेजान नजर नहीं आती है.

Back to top button