अपनी जन्मतिथि के अनुसार निर्धारित करें अपना करियर

जैसे-जैसे इंसान का वक्त गुजरता जाता है, वैसे-वैसे उसके मन में रोजगार या फिर उसके करियर को लेकर काफी चिंताए बढ़ती जाती है। हालांकि वह इस परेशानी को खत्म करने के बहुत से प्रयास करता है लेकिन यह जरूरी तो नहीं कि वह जो भी कर रहा हो उसमें उसे सफलता ही मिलें। कुछ लोग तो अपने जीवन में यही सोचने में वक्त गुजार देते हैं कि उन्हे किस प्रकार के क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहिए। अगर आप भी कुछ इस प्रकार कि समस्या से परेशान है, तो आज हम आपको ज्योतिषशास्त्र के माध्यम से कुछ ऐसे ही उपायों से अवगत करा रहे हैं, जो आपको सफलता दिलाने में मदद करेगा। दरअसल यहां पर हम आपकी उन समस्या के समाधान के बारे में चर्चा करने वाले हैं, जिनमें आप अपने करियर को लेकर चिंतित रहते हैं। यहां पर हम जन्मतिथि के अनुसार यह बताएंगे कि आपको अपना करियर किस क्षेत्र में बनाना फलदायी रहेगा?अपनी जन्मतिथि के अनुसार निर्धारित करें अपना करियर

1. जन्म तारीख 01, 10, 19 या 28 हो – आपके अंक का संबंध सूर्य से है, आपको शासन, प्रशासन, चिकित्सा और राजनीति का क्षेत्र लाभ पहुंचा सकता है। सूर्य की उपासना से आपको करीयर में ज्यादा सफलता मिल पाएगी।

2.जन्मतिथि 02, 11, 20 या 29 हो – अगर आपके जन्मदिन का अंक 2 हैं, तो आपके अंक का संबंध चंद्रमा से है, आपको कला, फिल्म, चिकित्सा, नेवी, शिक्षा और खान-पान के क्षेत्र सूट करते हैं। अगर आपको कॅरियर में कोई परेशानी हो रही है तो आपको शिव जी की उपासना करनी चाहिए।

3.अगर जन्मतिथि 03, 11, 21 या 30 हो – इस अंक वाले जातकों का संबंध बृहस्पति से होता है। इससे आपको शिक्षा, धर्म, कानून और सलाह देने का क्षेत्र लाभ पहुंचा सकता है। कॅरियर में सफलता के लिए श्री हरि की उपासना करनी चाहिए।

4. जन्म दिनांक 04, 13, 22 या 31 हो – आपके अंक का संबंध राहु से है, आपके लिए कंप्यूटर, इलेक्ट्रिॉनिक्स, ज्योतिषि या मार्केटिंग के क्षेत्र उत्तम होंगे। कॅरियर में सफलता के लिए शिव जी की उपासना करना शुभ होगा।

5. जन्मतिथि 05, 14 या 23 हो – इस राशि के जातकों के लिए बैंकिंग, फाइनेंस, मार्केटिंग या कॉमर्स का क्षेत्र उत्तम होगा। कॅरियर में सफलता के लिए गणेश जी की उपासना करनी चाहिए।

Back to top button