अनार के छिलके बना सकते है आपकी स्किन को हमेशा के लिए जवान

अगर आप अपनी स्किन को हमेशा जवान बनाये रखना चाहती है तो अनार के छिलको के इस्तेमाल से अपनी त्वचा पर उम्र के निशानों को आने से रोक सकती है. अनार के छिलको में भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है,जो स्किन पर झुर्रियों को आने से रोकता है. अनार के छिलकों को धूप में को सुखाकर, पीस लें. इस पाउडर को चेहरे पर फेस मास्क की तरह लगाएं. ऐसा करने से आप एक जवां और निखरी हुई त्वचा पा सकती है.

अनार के छिलके बना सकते है आपकी स्किन को हमेशा के लिए जवान

1-अनार के छिलको में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं, जो चेहरे पर फ्री रैडिकल्स के असर को कम करने का काम करते है. इसके अलावा यह हमारी स्किन को अंदर से स्वस्थ बनाता है.

ये भी पढ़े: एलोवेरा दूर करता है आपकी स्किन से स्ट्रेच मार्क्स के निशान

2-अनार के छिलके हमारी स्किन को सूरज की हानिकारक अल्ट्रा वॉयलेट किरणों से होने वाले काले निशानों को दूर करने में हमारी मदद करते है. अनार के छिलको में कुछ ऐसे नेचुरल तत्व होते हैं जो एक प्राकृतिक सनस्क्रीन की तरह काम करते हैं. यह हमारी त्वचा का सूरज की सीधी किरणों से बचाव करते हैं.

3-ड्राई स्किन वालो के लिए अनार के छिलके बहुत फायदेमंद साबित हो सकते है. अनार के छिलके से बना फेस पैक चेहरे पर लगाने से आपकी स्किन सॉफ्ट हो जाती है. इसके अलावा अनार के छिलको में एलेजिक एसिड की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो त्वचा को कोमल बनाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है और आपकी स्किन को जवां बनाए रखता है.

Back to top button