अगले साल भारत की ये सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सेवा कंपनी हजार से ज्यादा प्रौद्योगिकी कर्मचारियों की करेगी भर्ती

भारत की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सेवा कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने बुधवार को घोषणा की कि वह अगले साल यूनाइटेड किंगडम में 1,500 प्रौद्योगिकी कर्मचारियों की भर्ती करेगी। घोषणा के बाद सोमवार की बैठक हुई, जहां उन्होंने यूके की अर्थव्यवस्था, नवाचार, प्रौद्योगिकी और कौशल विकास में निवेश जारी रखने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता को संबोधित किया। यह बैठक मुंबई में यूके ट्रेड सेक्रेटरी लिज़ ट्रस और टीसीएस सीईओ और राजेश गोपीनाथन के बीच हुई।

TCS के शेयर बुधवार को 3,217.65 पर बंद हुए, प्रति शेयर एनएसई पर अपने पिछले समापन से 40.75 या 1.28 प्रतिशत टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ब्रिटेन की आईटी प्रतिभाओं की सबसे बड़ी भर्तियों में से एक है। इसने पिछले एक दशक में यूके में लगभग चार गुना का विस्तार किया है, जिससे यह देश के आईटी और आईटी-सक्षम सेवाओं के सबसे बड़े प्रदाताओं में से एक है। FY20 के अंत में, यूके सेक्टर से कंपनी का राजस्व GBP 2.7 बिलियन के आसपास था।

राजेश गोपीनाथन, मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक, टीसीएस ने कहा: “यह विकास महान कार्य पर निर्मित होता है जो टीसीएस हमारे यूके के ग्राहकों को वितरित कर रहा है। हमारे निरंतर निवेश ने टीसीएस को यूके में हमारे मूल्यवान ग्राहकों के पसंदीदा विकास और परिवर्तन के भागीदार बना दिया है। उन्हें प्रतिस्पर्धी वृद्धि के लिए अपने व्यवसाय को डिजिटल रूप से बदलने के लिए। ” TCS ने कहा कि यूके के कुछ बड़े निगमों के साथ उनके विकास और परिवर्तन की पहल में भागीदारी करने और नई नवीन उत्पादों और सेवाओं को लॉन्च करने के लिए उभरती प्रौद्योगिकियों की शक्ति का उपयोग करने में मदद करके, TCS यूके की अर्थव्यवस्था की वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धी बने रहने की पहल का एक अभिन्न अंग रहा है।

Back to top button