अगर आप यही सोच कर निराश हैं कि होली अपनों के साथ नहीं मना पाएंगे तो ये आर्टिकल आपके लिए..

ऐसे भी बहुत से लोग हैं जो इस बार पढ़ाई या नौकरी के लिए घर से दूर हैं। अगर आप यही सोच कर निराश हैं कि होली अपनों के साथ नहीं मना पाएंगे तो ये आर्टिकल आपका दिल खुश कर सकता है।

 होली का त्योहार मनाने के लिए हर कोई बेकरार है। रंगों और पानी वाली होली अपनों के साथ हर किसी के लिए मजेदार होने वाली है। हालांकि, ऐसे भी बहुत से लोग हैं जो इस बार पढ़ाई या नौकरी के लिए घर से दूर हैं। अगर आप यही सोच कर निराश हैं कि होली अपनों के साथ नहीं मना पाएंगे तो ये आर्टिकल आपका दिल खुश कर सकता है।

आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे कि वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम की मदद से महफिल में रंग जमा सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे आप अपनी होली रंगीन बना सकते हैं।

वीडियो कॉल की मदद से नहीं रहेगी अपनों के बीच दूरी

अगर घर- परिवार से दूर हैं तो वीडियो कॉल के जरिए होली को खास बना सकते हैं। केवल होली का एक टेक्स्ट मैसेज भेजने की बजाय आप अपनों को WhatsApp, Telegram, Signal, Instagram, Snapchat, Duo, Skype, Meet, की मदद से वीडियो कॉल कर सकते हैं।

Personalised stickers की मदद से रंगीन बनेगी होली

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर यूजर के लिए हर फेस्टिवल से जुड़े personalised stickers की सुविधा मिलती है। WhatsApp, Telegram, Signal और iMessage पर इन स्टीकर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

बढ़िया सा मैसेज टाइप कर एक बार में विश करें सबको होली

अगर आप वॉट्सऐप यूजर हैं तो इस ट्रिक का इस्तेमाल कर सकते हैं। ओपन करने पर राइट टॉप बॉटम पर क्लिक करते हैं तो New broadcast पर पहुंच कर अपनों को होली का मैसेज भेज सकते हैं। इसके लिए आपको कॉन्टेक्ट लिस्ट से लोगों को चुनना होगा।

यहां एक ग्रुप बनते ही, आप अपना मैसेज टाइप कर सकते हैं। अच्छी बात ये है कि असल में यह ग्रुप केवल आपको विजिबल होता है। मैसेज हर यूजर को पर्सनल ही जाता है।

स्नैपचैट और इंस्टाग्राम पर AR Lens filters का करें इस्तेमालऔर इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो होली के लिए एआर लेंस फिल्टर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इन फिल्टर लेंस का इस्तेमाल आप फैमिली या फ्रेंड्स को होली विश करने के लिए कर सकते हैं।

iMessage पर स्क्रीन इफैक्ट भी कर सकते हैं इस्तेमाल

iMessage का इस्तेमाल करते हैं इस होली पर स्क्रीन इफैक्ट को इस्तेमाल कर सकते हैं। अपनों को होली विश करने के साथ ही आप इन स्क्रीन इफैक्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Back to top button