अगर आप भी गोवा जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो जाने से पहले ये अहम बातें जान ले..

फरवरी का महीना गोवा घूमने के लिए सबसे उत्तम माना जाता है। इस महीने में गोवा का मौसम बेहद खुशनुमा रहता है। इसके लिए हर साल फरवरी महीने में गोवा कार्निवल फेस्टिवल का भी आयोजन किया जाता है।

पर्यटकों के लिए गोवा आकर्षण का केंद्र है। हर सीजन में पर्यटक गोवा घूमने जाते हैं। हालांकि, फरवरी का महीना गोवा घूमने के लिए सबसे उत्तम माना जाता है। इस महीने में गोवा का मौसम बेहद खुशनुमा रहता है। इसके लिए हर साल फरवरी महीने में गोवा कार्निवल फेस्टिवल का भी आयोजन किया जाता है। इस साल गोवा कार्निवल फेस्टिवल का आयोजन 18 फरवरी से किया जा रहा है। अगर आप भी गोवा जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो जाने से पहले ये अहम बातें जरूर जान लें। आइए जानते हैं-

कब है गोवा कार्निवल फेस्टिवल ?

हर साल गोवा कार्निवल फेस्ट का आयोजन फरवरी महीने में किया जाता है। इस साल गोवा कार्निवल 18 फरवरी को शुरू होने जा रहा है। चार दिवसीय गोवा कार्निवल का समापन 21 फरवरी को होगा। आसान शब्दों में कहें तो 18 फरवरी से शुरू होकर 21 फरवरी तक गोवा कार्निवल फेस्टिवल है।

कहां होगा फेस्टिवल ?

गोवा कार्निवल फेस्टिवल का आयोजन गोवा के चार खूबसूरत शहरों पंजिम, मापुसा, मडगांव और वास्को में किया जा रहा है। इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई है। पंजिम, गोवा की राजधानी है। अगर आप अभी तक गोवा कार्निवल में शामिल नहीं हुए हैं, तो एक बार जरूर घूमने जाएं। इस मौके पर गोवा में उत्सव जैसा माहौल रहता है। दरिया किनारे संगीत और नृत्य का अनुपम नजारा देखने को मिलता है।

एंट्री फी

पर्यटन को बढ़ावा देने के गोवा कार्निवल में हिस्सा लेने के लिए एंट्री है। आसान शब्दों में कहें तो बिना शुल्क फेस्टिवल में हिस्सा ले सकते हैं। वहीं, रेड एंड ब्लैक डांस के लिए फीस महज 100 रुपये हैं। आप अपने पार्टनर के साथ डांस प्रोग्राम में शिरकत कर सकते हैं। बड़ी संख्या में देश विदेश से पर्यटक गोवा कार्निवल में हिस्सा लेने आते हैं। इस मौके पर आप स्थानीय जायके का भी आनंद उठा सकते हैं।

Back to top button