अगर आप भी आज हंसने का बहाना ढूंढ़ रहे हैं, तो आपके लिए पेश हैं कुछ मजेदार चुटकुले..

हंसने से न सिर्फ दिल खुश हो जाता है, बल्कि यह हमारी सेहत के लिए फायदेमंद भी साबित होता है। इसलिए हेल्थ एक्सपर्ट्स भी खुश रहने पर ज़ोर देते हैं। अगर आप भी आज हंसने का बहाना ढूंढ़ रहे हैं, तो आपके लिए पेश हैं कुछ मजेदार चुटकुले।

जिंदगी की आपाधापी से उपजी अकुलाहट, प्रतिस्पर्धा का कहर, अपनों से बढ़ती दूरियां, संवेदनाओं की सिकुड़ती जमीन, काम के बढ़ते घंटे और महत्वाकांक्षाओं की ऊंची उड़ानों ने हमारी जिंदगी को तनाव से भर दिया है। हालांकि, कोमल भावनाओं की टूटती इन कड़ियों के बीच खुश रहने के लिए हमारे पास एक उम्दा उपाय जोक्स या चुटकुले हैं। ये हमारी जिंदगी में जिंदादिली और गर्माहट घोलते हैं। इससे न सिर्फ आसपास की फिजा खुशनुमा बनती है, बल्कि हम बेहतर मानसिक, शारीरिक, सामाजिक जीवन जीने में भी सक्षम होते हैं। साफ तौर पर इसका लाभ हमें करियर की ग्रोथ के रूप में भी मिलता है।

1.

दोस्त की शादी में पप्पू एक खूबसूरत लड़की को आई लव यू बोल दिया…और फिर…

लड़की शायर थी…कुछ इस तरह शायरी कर पप्पू के प्रस्ताव को ठुकराया…

तेरा चेहरा भी कोई खास नहीं…

तेरे शरीर में हड्डी दिखती है, पर मांस नहीं…

तुझसे प्यार तो कर लें…लेकिन…

तेरे शादी तक जीवित रहने की कोई आस नहीं…

2.

टीचर- कल क्यों नहीं आया?

पप्पू- नहीं बताऊंगा?

टीचर चांटा मारकर- जल्दी बता,

पप्पू- दिवाली पर गर्लफ्रेंड के साथ था।

टीचर- इतना छोटा होके भी

गर्लफ्रेंड के साथ घूमता है, कौन थी वो लड़की ?

पप्पू- आपकी बेटी !!!

सभी हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि हंसने से हमारा इम्यून सिस्टम बेहतर होता है। इससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है, जिससे दिल की बीमारियों की संभावना कम होती है। हम शारीरिक तौर पर भी हल्का महसूस करते हैं, जिससे हमारी याददाश्त भी बढ़ जाती है। खुश रहने वाले व्यक्ति से हर कोई मिलना और संबंध बनाना चाहता है। ऐसे लोग परिवार और समाज के साथ ऑफिस में भी अधिक लोकप्रिय होते हैं। सही समय पर सटीक जोक्स से आप बेरंग माहौल में भी रंग घोल देते हैं। इससे आपकी पर्सनैलिटी आकर्षक होती है और लोग आपकी तरफ खिंचे चले आते हैं।

Back to top button