अगर आपको कश्मीर की सुंदर घाटियां पे घुमने जाना है तो आइए जानें , इस टूर पैकेज से जुड़ी जानकारी..

दुनियाभर में कश्मीर धरती के स्वर्ग के नाम से प्रसिद्ध है। यह अपनी प्राकृतिक सुंदरता से यात्रियों का मन मोह लेता है। अगर आप भी कश्मीर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आइआरसीटीसी आपके लिए बेहतरीन टूर पैकेज लेकर आया है।

आईआरसीटीसी के टूर पैकेज के तहत आप देश-विदेश की यात्रा कर सकते हैं। अब आईआरसीटीसी कश्मीर घूमने का मौका दे रहा है। जी हां, कम बजट में आप धरती का स्वर्ग कश्मीर की यात्रा कर सकते हैं। इस टूर पैकज के तहत आपको कश्मीर की सुंदर घाटियां घूमने को मिलेंगी। आइए जानते हैं, इस टूर पैकेज से जुड़ी जरूरी जानकारी।

पैकेज के डिटेल्स

पैकेज का नाम-

पैकेज की अवधि- 5 रात और 6 दिन

ट्रैवल मोड- फ्लाइट

डेस्टिनेशन कवर्ड- श्रीनगर, सोनमार्ग, पहलगाम, गुलमर्ग

मिलेगी यह सुविधा-

1. रुकने के लिए होटल की सुविधा मिलेगी।

2. खाने की सुविधा मिलेगी।

3. घूमने के लिए एसी बस की सुविधा मिलेगी।

4. आपको ट्रैवल इंश्योरेंस (Travel Insurance) की भी सुविधा मिलेगी।

यात्रा में लगेगा इतना शुल्क-

1. अगर आप इस ट्रिप पर अकेले यात्रा करते हैं तो आपको 48,740 रुपये चुकाने होंगे।

2. वहीं दो लोगों को 32,030 रुपये प्रति व्यक्ति शुल्क देना होगा।

3. तीन लोगों को प्रति व्यक्ति 31,010 रुपये का शुल्क देना होगा।

4. बच्चों के लिए आपको अलग से शुल्क का भुगतान करना होगा। बेड के साथ (5-11 साल) 28,010 और बिना बेड के 24,260 रुपए देने होंगे।

IRCTC ने ट्वीट करके दी जानकारी-

आईआरसीटीसी ने अपने इस टूर पैकेज के बारे में जानकारी देते हुए एक ट्वीट शेयर किया है। जिसमें बताया है कि अगर आप कश्मीर की खूबसूरत जगहों की सैर करना चाहते हैं, तो आईआरसीटीसी के इस शानदार टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

ऐसे करा सकते हैं बुकिंग

आप इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं। इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है। पैकेज से जुड़ी ज्‍यादा जानकारी के ल‍िए आप आईआरसीटीसी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Back to top button