अगर आपके भी पैरों के तलवों में आता है ज्यादा पसीना, तो तुरंत करें ये कमाल का उपाय…

गर्मियों के मौसम में ज्यादातर समय मोज़े पहनने से पेरो में ज्यादा पसीना आता है। और इस वजह से पैरों से बदबू भी आने लगती है, जिसके कारण आपको दूसरों के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ घरेलू टिप्स बताएंगे, जिससे ना सिर्फ पैरों से पसीना आने की समस्या दूर होगी बल्कि इससे बदबू भी नहीं आएगी।

लैवेंडर ऑयल में एंटी फंगल प्रॉपर्टीज होती हैं, जिससे ना सिर्फ पसीना आने की समस्या दूर होती है बल्कि यह इंफैक्शन से भी बचाता है। गुनगुने पानी में 2-3 बूंद लैवेंडर एसेंशियल ऑयल डालें और इसमें 15-20 मिनट तक पैर डुबोकर बैठें। कुछ दिनों तक रोजाना ऐसा करने से आपको खुद फर्क देखने को मिलेगा

फिटकरी में मौजूद एंटीसेप्टिक गुण पैरों से पसीना आने की समस्या को दूर करते हैं। साथ ही इससे आप फंगल इंफैक्शन से भी बचे रहते हैं। इसके लिए 1 चम्मच फिटकरी पाउडर को गुनगुने पानी में डालकर 15-20 मिनट तक पैरों को उसमें डुबोकर रखें। इससे पैरों में पसीना और बदबू आने की समस्या दूर हो जाएगी।

एक टब गुनगुने पानी में 5-7 चम्मच नमक डालकर पैरों को आधे घंटे तक इसमें डुबोएं। पैरों को बाहर निकालने के बाद एकदम से पोंछे नहीं बल्कि अपने आप सूखने दें। उसके बाद मोजे पहनें। नमक का पानी त्वचा को सूखा बनाता है और पसीना आने से रोकता है।

Back to top button