अगर अपने भी इन सरकारी भर्तियों के लिए किया अप्लाई, तो जरुर पढ़े ये खास खबर

अगर आप भी 45 हजार सरकारी भर्तियों के लिए आवेदन करने की तैयारी में हैं तो ऐसा करने से पहले जरा ये खबर पढ़ लें। इसे पढ़ने के बाद आपकी आंखें खुल जाएंगी।अगर अपने भी इन सरकारी भर्तियों के लिए किया अप्लाई, तो जरुर पढ़े ये खास खबर

भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) में भर्ती की एक फर्जी वेबसाइट चल रही है। शनिवार को एफसीआई ने इसकी सूचना भेजी, जिसमें बताया गया कि एफसीआई से मिलती-जुलती वेबसाइट के नाम पर नौकरी का गोरखधंधा चल रहा है। उन्होंने युवाओं से सचेत रहने का आह्वान किया है।

एफ सीआई में क्लर्क, सहायक, चपरासी, गेट कीपर और चौकीदार के 45 हजार पदों पर www.fciindia.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन मांगे जा रहे हैं। इसे लेकर एफ सीआई के एजीएम वीके यादव ने कहा कि निगम की ओर से कोई भी भर्ती प्रक्रिया नहीं चल रही है।

वीके यादव ने कहा कि जिस वेबसाइट के माध्यम से यह आवेदन मांगे जा रहे हैं, वह एफ सीआई की ऑफिशियल वेबसाइट नहीं हैं। युवा इसके झांसे में बिल्कुल न आएं। उन्होंने बताया कि इसे दिल्ली मुख्यालय ने भी गंभीरता से लिया है। इस संबंध में विधिक कार्रवाई की जा रही है।

हालांकि निगम के दावों के बीच उक्त वेबसाइट पर शनिवार देर रात तक आवेदन प्रक्रिया जारी थी और यह वेबसाइट सीधे एफसीआई की वेबसाइट जैसी ही नजर आ रही है।

बताया जा रहा है कि अभी तक बड़ी संख्या में युवा इस वेबसाइट पर आवेदन भी कर चुके हैं। ऑनलाइन फीस भी जमा हो रही है। इतना ही नहीं विभागीय स्तर पर भी कई कर्मचारी इस आवेदन प्रक्रिया में शामिल हो रहे हैं।

Back to top button