ऐसे बनाये फिश मसाला फ्राई

मछली हमारी आँखों और बालो के लिए काफी फायदेमंद होती है.आज हम आपको बताने जा रहे है चटपटी और मसालेदार स्वादिष्ट मसाला फ्राइड फिश.

तो आइये जानते है इसे बनाने का तरीका –

सामग्री
पांच मछली के टूकड़े,एक बड़ा चम्मच दही,एक छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर,एक छोटा चम्मच धनिया पाउडर

एक चौथाई चम्मच धनिया पाउडर,नमक स्वादनुसार,चार कटे हुए प्याज,तीन छिली कलियां लहसुन की,एक चम्मच धनिया के बीज,आधा चम्मच सौंफ,एक चौथाई चम्मच साबुत काली मिर्च,दालचीनी का एक टुकड़ा,दो लौंग

ऐसे बनाएं मसाला फ्राइड फिश-

एक बाउल लें उसमें मछली के टुकड़े रखकर साफ करके धोएं फिर एक कटोरा लें इसमें  हल्दी, धनिया, लाल मिर्च पाउडर, दही और नमक डालकर अच्छी तरह इसका मिक्सचर बना लें अब इल मिक्सचर में मछली के टुकड़े डालकर मिलाएं और आधा धंटा इन्हे मेरिनेट होने के लिए रख दें.

अब प्याज, लहसुन, धनिया के बीज, सौंफ, काली मिर्च, दालचीनी और लौंग डालकर ग्राइंडर में पीसें, इसका मोटा पेस्ट तैयार कर लें. फिर गैस पर नॉन स्टिक पैन को गर्म कर, इसको चिकना करने के लिए इसपर तेल डालें फिर मेरिनेट टुकड़ो को प्याज के पेस्ट में डालकर लपेटें अब ऐसे ही दो मछली के दो टुकड़ो को प्याज के पेस्ट में डालकर पैन पर रखे और धीमी आंच पर ब्राउन होने तक भूनें इसी तरह बचे हुए टुकड़ो को फ्राई करें अब तैयार है आपकी स्वादिष्ट मसाला फ्राइड फिश इसे गर्मागर्म चावल या स्नैक्स के साथ  खुद भी खाएं और मेहमानो को भी खिलाएं.

Back to top button